3 भारतीय गेंदबाज जिन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ T20 World Cup में सबसे ज्यादा विकेट चटकाए हैं

इरफ़ान पठान और अर्शदीप सिंह (Photo: X)
इरफ़ान पठान और अर्शदीप सिंह (Photo: X)

3 Indian bowlers most wickets against Pakistan T20 World Cup: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला रविवार, 9 जून को न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी क्रिकेट इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाना है। इस महामुकाबले को लेकर काफी पहले से चर्चा का दौर शुरू था और फैंस को उम्मीद है कि इस बार भी एक रोमांचक टक्कर देखने को मिलेगी। वैसे तो हर बार भारतीय बल्लेबाजों और पाकिस्तानी गेंदबाजों के बीच स्पर्धा देखने को मिलती है लेकिन इस बार भारत के पास भी जबरदस्त गेंदबाज हैं, जो कहर बरपा सकते हैं।

भारतीय स्क्वाड में जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह और मोहम्मद सिराज जैसे स्पेशलिस्ट तेज गेंदबाज और स्पिन विभाग में कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल भी हैं। तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर विकल्प में हार्दिक पांड्या व शिवम दुबे हैं, जबकि स्पिन ऑलराउंडर में रविंद्र जडेजा और अक्षर पटेल मजबूती प्रदान करेंगे। ऐसे में पाकिस्तानी बल्लेबाजों के लिए राह आसान नहीं होने वाली है।

टी20 वर्ल्ड कप इतिहास में भारत और पाकिस्तान के बीच अब तक 7 मुकाबले खेले गए हैं और इस दौरान कई गेंदबाजों ने जबरदस्त प्रदर्शन किया है। इस आर्टिकल में हम ऐसे ही 3 भारतीय गेंदबाजों का जिक्र करने जा रहे हैं, जिन्होंने टूर्नामेंट में पाकिस्तान के खिलाफ सबसे ज्यादा विकेट लिए हैं।

भारत के लिए इन 3 गेंदबाजों ने टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ सर्वाधिक विकेट लिए हैं

3. आरपी सिंह

पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज आरपी सिंह ने 2007 के उद्धघाटन टी20 वर्ल्ड कप संस्करण में हिस्सा लिया था और टूर्नामेंट में 12 विकेट चटकाए थे। वहीं, पाकिस्तान के खिलाफ खेले 2 मैचों में 4 विकेट लिए थे और उनका सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन 26 रन देकर 3 विकेट था।

2. हार्दिक पांड्या

ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने पाकिस्तान के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप में 2016 में अपना पहला मुकाबला खेला था और अब तक 3 मुकाबले खेल चुके हैं। इस दौरान 2 पारियों में गेंदबाजी करते हुए उन्होंने 4 विकेट अपने नाम किए हैं। उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 30 रन देकर 3 विकेट लेना है।

1. इरफ़ान पठान

भारत के लिए पाकिस्तान के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा विकेट इरफ़ान पठान ने चटकाए हैं। इरफ़ान ने अपने करियर के दौरान पाकिस्तान के खिलाफ टूर्नामेंट में 3 मुकाबले खेले और इस दौरान 6 विकेट अपने नाम किए।

Quick Links

App download animated image Get the free App now