Create
Notifications

3 भारतीय गेंदबाज जो न्यूजीलैंड को WTC जीतने से रोक सकते हैं

ANALYST

#2 जसप्रीत बुमराह

जसप्रीत बुमराह
जसप्रीत बुमराह

जसप्रीत बुमराह ने खुद को सीमित ओवरों के शानदार गेंदबाज से टेस्ट प्रारूप में भी प्रभावशाली गेंदबाज बनाया है। इस गेंदबाज ने लगातार भारत के लिए सभी प्रारूपों में खुद को साबित किया है और भारत के अगले तेज गेंदबाजी के लीडर होने का दमखम दिखाया है। बुमराह ने वेस्टइंडीज के खिलाफ चैम्पियनशिप में भारत की पहली विदेशी सीरीज में अपनी शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन किया । उन्होंने दूसरे टेस्ट मैच में हैट्रिक ली। इसी पारी में उन्होंने अपने करियर के सर्वश्रेष्ठ आंकड़े 6/27 दर्ज किए।

न्यूजीलैंड के बल्लेबाजी क्रम में कई ऐसे बल्लेबाज हैं, जो अंदर आती गेंदों पर परेशानी में दिखते हैं। ऐसे में बुमराह की इनस्विंग गेंदबाजी इन बल्लेबाजों के लिए मुसीबत बन सकती है।

#1 रविचंद्रन अश्विन

रविचंद्रन अश्विन
रविचंद्रन अश्विन

रविचंद्रन अश्विन विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में भारत के सबसे सफल गेंदबाज रहे हैं। इन्होंने 13 मुकाबलों में 67 विकेट हासिल किये हैं और इनके पास फाइनल मुकाबले में अच्छा प्रदर्शन कर इस टूर्नामेंट में सर्वाधिक विकेट हासिल करने का मौका होगा। अश्विन बाएं हाथ के बल्लेबाजों के लिए बहुत ही खतरनाक साबित होते हैं और न्यूजीलैंड के बल्लेबाजी क्रम में लैथम, कॉनवे और निकोल्स के रूप में तीन प्रमुख बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं। ऐसे में अश्विन इनके सामने सबसे बड़ा खतरा बन सकते हैं।

PREVIOUS 2 / 2
Edited by Prashant Kumar
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now