Create
Notifications

3 भारतीय खिलाड़ी जो कोरोना वायरस से लड़ने के लिए बड़ी राशि सरकार को दे सकते हैं

 रोहित-विराट
रोहित-विराट
Naveen Sharma

कोरोना वायरस के कारण चारों तरफ तबाही का मंजर है और हजारों लोगों की जान चली गई है। विश्व भर में पांच लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हैं। भारत में भी इस बीमारी से हर दिन कई मरीज बढ़ रहे हैं। ऐसे में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने प्रधानमंत्री केयर्स फंड में पैसे दान करने की अपील की है। कई नामचीन लोगों ने इसमें दान दिया है। इस कड़ी में बीसीसीआई के अलावा सुरेश रैना, सचिन तेंदुलकर,गौतम गंभीर और सौरव गांगुली का नाम भी शामिल है, जिन्होंने अपना सहयोग दिया है।

भारतीय टीम के खिलाड़ी भारत में खेल जगत में सबसे ज्यादा अमीर माने जाते हैं। ऐसे में दर्शकों की लगातार नजरें इस बात पर रहती है कि टीम इंडिया का कौन सा खिलाड़ी कितने रुपये दान में दे रहा है। हालांकि अभी तक मौजूदा टीम के किसी भी खिलाड़ी ने पीएम केयर्स फंड में एक रुपया तक नहीं दिया है लेकिन लोगों को उम्मीदें हैं कि कुछ दिग्गज खिलाड़ी बड़ी रकम कोरोना वायरस से निपटने के लिए दे सकते हैं। इस खिलाड़ियों का जिक्र इस आर्टिकल में किया गया है।

यह भी पढ़ें: बीसीसीआई ने कोरोना वायरस से निटपने के लिए पीएम केयर्स फंड में दी बड़ी राशि

विराट कोहली- टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली की सम्पति छह सौ करोड़ रूपये से ज्यादा है और आईपीएल में भी उन्हें अन्य कप्तानों की तुलना में ज्यादा पैसे मिलते हैं। विज्ञापनों में भी उनकी कमाई सबसे ज्यादा है। ऐसे में कहा जा सकता है कि कोहली फ़िलहाल मौन हैं लेकिन एक बड़ी राशि वे इस संकट की घड़ी में देश को दे सकते हैं।

रोहित शर्मा- मुंबई इंडियंस का यह कप्तान विज्ञापनों के अलावा मुंबई की तरफ से आईपीएल में सबसे ज्यादा कमाता है। बीसीसीआई के केन्द्रीय अनुबंध में भी उनका नाम ए श्रेणी में शामिल है। इनके पास भी करोड़ों रूपये दान करने की अच्छी क्षमता है।

एमएस धोनी- हालांकि फ़िलहाल माही टीम से बाहर हैं लेकिन विज्ञापन और अन्य मामलों में उनका नाम अभी भी मार्केट में काफी अहम है। चेन्नई सुपरकिंग्स की तरफ से उन्हें सबसे ज्यादा पैसा मिलता है। कई कम्पनियों में धोनी ब्रांड एम्बेसडर हैं, ऐसे में उनसे भी एक बड़ी राशि की उम्मीद की जा सकती है।


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...