Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

3 अभाग्यशाली भारतीय क्रिकेटर जिन्हें शानदार प्रदर्शन के बाद भी पर्याप्त वनडे मैच खेलने का मौका नहीं मिला

ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 20 Dec 2019, 23:53 IST

मनोज तिवारी
मनोज तिवारी

भारत में किसी अन्य खेल की अपेक्षा क्रिकेट को ही सबसे ज्यादा तरजीह दी जाती हैं। यही कारण है कि देश का हर युवा अगर किसी खेल में अपना करियर तलाशता है, तो वह सबसे पहले क्रिकेट को ही पसंद करता है। इसी का परिणाम है कि पिछले कुछ वर्षों में कई बेहतरीन क्रिकेटर उभरकर हमारे सामने आए हैं।

जिन्होंने घरेलू क्रिकेट में काफी शानदार प्रदर्शन किया और अपनी प्रतिभा के बल पर ही भारतीय टीम की जर्सी भी प्राप्त की। इसमें कई बेहतरीन खिलाड़ियों का नाम शामिल है। हालांकि अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर दुनिया की बेहतरीन टीमों के खिलाफ प्रदर्शन करने का दबाव झेलना आसान बात नहीं है।

कुछ खिलाड़ी यह दबाव झेलने में सफल साबित हुए तो कुछ असफल होकर टीम से बाहर हो गए। वहीं कुछ ऐसे शानदार खिलाड़ी भी रहे, जिन्होंने अपने छोटे से करियर में शानदार प्रदर्शन किया लेकिन फिर भी उन्हें वनडे क्रिकेट में पर्याप्त मैच खेलने का अवसर ही नहीं मिला।

आज हम ऐसे ही तीन भारतीय क्रिकेटरों के बारे में आपको बताने जा रहे हैं:

#3 मनोज तिवारी

मनोज तिवारी
मनोज तिवारी

घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करने वाले मनोज तिवारी ऐसे ही एक क्रिकेटर हैं, जिन्हें अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर वनडे मैच खेलने के पर्याप्त मौके नहीं मिले। उन्होंने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में 50.35 की औसत से 8000 रन बनाए हैं, जिसमें 26 शतक भी शामिल हैं। उनके इस शानदार प्रदर्शन के बावजूद केवल 12 वनडे मैचों में ही उन्हें खेलने का मौकै मिला और आगे भी टीम में उनकी वापसी का रास्ता आसान नहीं नजर आता।

33 वर्षीय इस क्रिकेटर को वनडे क्रिकेट में पर्याप्त अवसर नहीं मिले और घरेलू क्रिकेट में शानदार रिकॉर्ड के बाद भी उन्हें टीम में जगह नहीं दी गई। उन्होंने इंडियन प्रीमियर लीग के कई सीजन में भी अपने आपको मध्यक्रम के एक मजबूत बल्लेबाज के रूप में पेश किया है।


Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

1 / 3 NEXT
Published 21 Jul 2019, 20:06 IST
Advertisement
Fetching more content...