Create

3 भारतीय तेज गेंदबाज जिन्हें मुंबई इंडियंस IPL 2022 ऑक्शन में टारगेट कर सकती है 

मुंबई इंडियंस ऑक्शन में हमेशा ही चतुराई से खिलाड़ियों को खरीदती है
मुंबई इंडियंस ऑक्शन में हमेशा ही चतुराई से खिलाड़ियों को खरीदती है

क्रिकेट इतिहास की सबसे बड़ी टी20 क्रिकेट लीग आईपीएल (IPL) के 15वें सीजन का आगाज होने में अब धीरे-धीरे समय करीब आता जा रहा है। इस आईपीएल सीजन से पहले एक बार फिर से मेगा ऑक्शन होने जा रहा है। आईपीएल में इस बार 2 नई टीमों सहित 10 टीमों की नजरें मेगा ऑक्शन पर लगी हैं। बेंगलुरु में 12 और 13 फरवरी को होने वाले खिलाड़ियों के ऑक्शन के लिए सभी फ्रेंचाइजी जबरदस्त तैयारी में व्यस्त हैं और ऑक्शन से पहले जबरदस्त तरीके से रणनीति बनाने पर लगी हुई हैं। पांच बार की विजेता मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) को भी पिछले सीजन की निराशा के बाद नए सिरे से टीम को प्रमुख खिलाड़ियों के साथ तैयार करना है।

मुंबई इंडियन ने कप्तान रोहित शर्मा के साथ जसप्रीत बुमराह, किरोन पोलार्ड और सूर्यकुमार यादव को रिटेन किया है। बल्लेबाजी में मुंबई ने प्रमुख खिलाड़ियों को रखा लेकिन गेंदबाजी में उनके पास एकमात्र बुमराह हैं। अब मुंबई इंडियंस की नजरें ऑक्शन पर होंगी जहां वो कई तेज गेंदबाजों को अपना हिस्सा बनाने की तरफ देख रहे होंगे। इस आर्टिकल में हम ऐसे ही 3 भारतीय गेंदबाजों का जिक्र करने जा रहे हैं, जिन्हें मुंबई इंडियंस अपनी टीम में शामिल कर सकती है।

3 भारतीय तेज गेंदबाज जिन्हें मुंबई इंडियंस IPL 2022 ऑक्शन में टारगेट कर सकती है

#1 आवेश खान

आवेश खान का पिछ्ला सीजन बेहतरीन रहा था
आवेश खान का पिछ्ला सीजन बेहतरीन रहा था

भारत के लिए पिछले कुछ समय में युवा तेज गेंदबाजों ने खास छाप छोड़ी है। इन युवा तेज गेंदबाजों में कई ऐसे नाम हैं, जो आईपीएल के ऑक्शन में सामने होंगे। आईपीएल ऑक्शन में इंदौर के तेज गेंदबाज आवेश खान भी होंगे। आवेश पिछले सीजन में दिल्ली कैपिटल्स के लिए कमाल का प्रदर्शन करने में कामयाब रहे थे। उन्होंने पिछले सीजन 24 विकेट निकाले थे। दिल्ली कैपिटल्स ने इन्हें रिटेन नहीं किया है और अब सभी फ्रेंचाइजी के पास आवेश खान पर दांव लगाने का मौका है। ऐसे में मुंबई इंडियन भी पीछे नहीं हटना चाहेगी। बुमराह के जोड़ीदार के रूप आवेश एक बेहतरीन विकल्प साबित हो सकते हैं। वह तेज गति से डालते हैं तथा अंतिम के ओवरों में सटीक यॉर्कर डालने की काबिलियत भी है।

#2 दीपक चाहर

दीपक चाहर
दीपक चाहर

भारतीय क्रिकेट टीम के युवा तेज गेंदबाज दीपक चाहर के लिए इन दिनों सबकुछ अच्छा चल रहा है। दीपक को वैसे भारतीय टीम में फिर से मौका तो मिल गया, लेकिन उन्हें पिछले सीजन की टीम चेन्नई सुपर किंग्स ने इस बार रिटेन नहीं किया। ऐसे में दीपक चाहर हमें ऑक्शन में देखने को मिलेंगे। आईपीएल ऑक्शन में दीपक चाहर की धूम देखी जा सकती है। चाहर किसी भी टीम के लिए नई गेंद के साथ एक बेहतरीन विकल्प हैं और मुंबई इंडियंस को ऐसे गेंदबाज की तलाश है।

#3 उमेश यादव

उमेश यादव
उमेश यादव

भारतीय क्रिकेट टीम में स्पीड स्टार गेंदबाज माने जाने वाले विदर्भ के अनुभवी तेज गेंदबाज उमेश यादव अब इतने ज्यादा हाईलाइट नहीं रहते। उमेश की पिछले कुछ समय से भारत की सीमित ओवर की टीम से छुट्टी हो गई है, लेकिन टेस्ट क्रिकेट में उमेश यादव अपनी स्पीड और स्विंग दोनों का नजारा पेश कर रहे हैं। उमेश यादव भी आईपीएल के ऑक्शन में दिखने वाले हैं। उमेश जैसे अनुभवी तेज गेंदबाज को मुंबई इंडियंस की फ्रेंचाइजी अपने पाले में शामिल करने की तरफ देख सकती है। उमेश के पास गति है और मुंबई के मैदानों पर प्रभावशाली साबित हो सकते हैं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment