Create
Notifications

3 दिग्गज भारतीय खिलाड़ी जो IPL में कभी भी लगातार अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं 

यह दिग्गज खिलाड़ी आईपीएल में लगातार अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रहे हैं
यह दिग्गज खिलाड़ी आईपीएल में लगातार अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रहे हैं
EXPERT COLUMNIST

आईपीएल हमेशा से ही कई खिलाड़ियों के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट में जगह बनाने का मंच साबित हुआ हैं। कई खिलाड़ी अपनी नेशनल टीम के लिए बहुत अच्छा खेलते हैं, पर जब बात आती है आईपीएल की तो कई ऐसे खिलाड़ी है, जो निरंतरता से कभी भी प्रदर्शन नहीं कर पाते हैं।

भारत के खिलाड़ी इस लिस्ट में अकेले नहीं हैं, इसमें लगभग हर देश के खिलाड़ियों का यह ही हाल है। ऐसे कई दिग्गज खिलाड़ी रहे हैं, जो आईपीएल में कभी भी निरंतरता से प्रदर्शन नहीं पाए हैं।

यह भी पढ़ें: आईपीएल की ऑलटाइम फ्लॉप इलेवन पर एक नज़र

देखते हैं 3 ऐसे भारतीय खिलाड़ी, जिनका प्रदर्शन आईपीएल निरंतर नहीं रहा है:

#) उमेश यादव

उमेश यादव आईपीएल में कई टीमों के लिए खेल चुके हैं
उमेश यादव आईपीएल में कई टीमों के लिए खेल चुके हैं

भारतीय टीम के दिग्गज तेज गेंदबाज उमेश यादव आईपीएल में कई टीमों का हिस्सा रहे हैं, लेकिन कभी भी उनके प्रदर्शन में निरंतरता देखने को नहीं मिली है। वो आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स, कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर जैसी टीमों के लिए खेले हैं।

आईपीएल में उमेश यादव ने 121 मुकाबलों में 8.51 की इकॉनमी रेट से 119 विकेट लिए हैं। इस बीच उनकी औसत 40.07 की रही है। वैसे तो उमेश यादव में काबिलियत की कमी नहीं है, लेकिन वो कभी भी निरंतरता नहीं दिखा पाए। खासकर अंतिम ओवरों में गेंदबाजी करना उनकी सबसे बड़ी कमजोरी है। आईपीएल 2020 में भी उन्हें दो ही मैच खेलने का मौका मिला और फिर उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया।

यह भी पढ़ें: आईपीएल की ऑलटाइम इलेवन पर एक नजर

1 / 3 NEXT
Edited by मयंक मेहता
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now