भारत की टेस्ट टीम में 3 खिलाड़ियों की वापसी मुश्किल है

Nikky
केएल राहुल
केएल राहुल

टेस्ट क्रिकेट में खेलना हर खिलाड़ी का सपना होता है, लेकिन कुछ खिलाड़ी ही अपने देश की टेस्ट टीम का हिस्सा बन पाते हैं। इनमे से कुछ खिलाड़ी टीम का हिस्सा तो बन जाते हैं, लेकिन अपने करियर को ज्यादा लम्बे समय तक चला नही पाते हैं और कुछ समय खेलने के बाद टीम से बहार हो जाते हैं।

भारत के भी तीन खिलाड़ी हाल में ही टेस्ट टीम से ड्रॉप हुए हैं। अब लगता नहीं कि इन खिलाड़ियों को आसानी से वापस भारत की टीम में फिर से टेस्ट क्रिकेट खेलने का मौका मिल पायेगा। इन तीनों खिलाड़ियों की टेस्ट टीम में वापसी काफी मुश्किल हो गई है। आज हम उन तीन खिलाड़ियों की ही बात करेंगे, जिनकी भारतीय टेस्ट टीम में वापसी काफी मुश्किल लग रही है।

यह भी पढ़ें : IPL 2020: 3 दिग्गज खिलाड़ी जिनके ऊपर होगी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की नजर

मुरली विजय

मुरली विजय
मुरली विजय

मुरली विजय की बढ़ती उम्र और हालिया फॉर्म को देखते हुए लगता है कि वह अब टेस्ट क्रिकेट में वापसी नही कर पायेंगे। रही सही कसर रोहित शर्मा और मयंक अग्रवाल का हालिया प्रदर्शन है, जो बहुत ही अच्छा चल रहा है। चयनकर्ताओं ने मुरली विजय को ऑस्ट्रेलिया भेजकर वापसी का मौका दिया था, लेकिन वहां भी वह फ्लॉप साबित हुए थे। ऐसे में अब शायद ही चयनकर्ता भारत की टेस्ट टीम में वापसी का मौका देंगे।

मुरली विजय ने 61 टेस्ट मैचों की 105 पारियों में 38.29 की औसत से 3982 टेस्ट रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 12 शतक और 15 अर्धशतक भी अपने नाम किये हैं। उनका अधिकतम स्कोर 167 रन का है। उन्होंने अपना लास्ट मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ साल 2018 में पर्थ के मैदान पर खेला था।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

शिखर धवन

शिखर धवन
शिखर धवन

भारतीय टीम के विस्फोटक बल्लेबाज शिखर धवन एक समय भारतीय टीम के हर फॉर्मेट के ओपनर थे, लेकिन इंग्लैंड दौरे के उनके निराशाजनक प्रदर्शन के बाद उन्हें भारत की टेस्ट टीम से ड्रॉप कर दिया गया।

टेस्ट में अब उनके वापसी की उम्मीद भी कम लगती है, क्योंकि वर्तमान में भारत को टेस्ट ओपनर मिल चुके हैं। वहीं उनसे पहले कई युवा ओपनर ऐसे हैं, जो चयनकर्ताओं का ध्यान अपनी ओर लगातार आकर्षित कर रहे हैं।

धवन ने 34 टेस्ट मैचों की 58 पारियों में 40.61 की औसत से 2315 टेस्ट रन बनाए हैं। इस बीच उन्होंने 7 शतक और 5 अर्धशतक भी अपने नाम किये हैं।

केएल राहुल

केएल राहुल
केएल राहुल

युवा बल्लेबाज केएल राहुल को एक प्रतिभाशाली खिलाड़ी माना जाता रहा है, लेकिन अभी तक वह टेस्ट क्रिकेट में कुछ ख़ास नही कर सके हैं। केएल राहुल साउथ अफ्रीका, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज सभी जगह फ्लॉप साबित हुए थे। जिसकी वजह से उनको टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया। अब रोहित और मयंक के अच्छे प्रदर्शन के बाद उनकी वापसी भी मुश्किल लग रही है।

केएल राहुल ने अपने खेले 36 टेस्ट मैचों की 60 पारियों में 34.59 औसत से 2006 टेस्ट रन बनाए है। इस दौरान उन्होंने 5 शतक और 11 अर्धशतक भी अपने नाम किये हैं। उनका अधिकतम स्कोर 199 रन है।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma