Create
Notifications

3 बल्लेबाज जिन्होंने भारत की तरफ से सबसे तेज टी20 अर्धशतक लगाया 

T20 World Cup में केएल राहुल ने लगाया अपना सबसे तेज अर्धशतक
T20 World Cup में केएल राहुल ने लगाया अपना सबसे तेज अर्धशतक
Narender
ANALYST

टी20 अंतरराष्ट्रीय में सबसे तेज अर्धशतक का वर्ल्ड रिकॉर्ड भारत (Indian Team) के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी युवराज सिंह (Yuvraj Singh) के नाम हैं, जिन्होंने 2007 टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में इंग्लैंड (England) के खिलाफ यह कारनामा किया था।

इसके बाद से ही कई खिलाड़ियों ने अपने-अपने देश के लिए सबसे तेज अर्धशतक का रिकॉर्ड बनाया और कुछ खिलाड़ी युवराज सिंह के रिकॉर्ड को तोड़ने करीब भी आए। इसे अभी तक ऐसा कोई भी नहीं तोड़ पाया है।

हालांकि आपको बता दें कि भारत की तरफ से सबसे तेज अर्धशतक लगाने वाले खिलाड़ियों की बात की जाए तो टॉप 5 में 3 सबसे तेज फिफ्टी युवराज सिंह ने ही लगाई है। इस लिस्ट में हाल ही में केएल राहुल का नाम भी शामिल हो गया है।

आइए नजर डालते हैं भारत की तरफ से टी20 अंतरराष्ट्रीय में सबसे तेज अर्धशतक किन तीन खिलाड़ियों ने लगाए हैं:

#) गौतम गंभीर (19 गेंदों में vs श्रीलंका)

गौतम गंभीर ने श्रीलंका के खिलाफ लगाया सबसे तेज अर्धशतक
गौतम गंभीर ने श्रीलंका के खिलाफ लगाया सबसे तेज अर्धशतक

भारत और श्रीलंका के बीच 9 दिसंबर 2009 को पहला टी20 मुकाबला नागपुर में खेला गया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका ने 215-5 का विशाल स्कोर खड़ा किया था। इस स्कोर का पीछा करते हुए गौतम गंभीर ने भारत को जबरदस्त शुरुआत दिलाई। गौतम गंभीर ने सिर्फ 19 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। यह गंभीर का सबसे तेज अर्धशतक भी है। गौती ने इस मैच में 26 गेंदों में 11 चौकों की मदद से 55 रन बनाए। हालांकि अंत में भारत 186-9 का स्कोर ही बना पाया और 29 रनों से हार गया था।

1 / 3 NEXT
Edited by Narender
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now