Create

3 भारतीय खिलाड़ी जो विराट कोहली को बहुत अधिक मानते हैं 

विराट कोहली कई युवा खिलाड़ियों के प्रेरणाश्रोत हैं
विराट कोहली कई युवा खिलाड़ियों के प्रेरणाश्रोत हैं

विराट कोहली (Virat Kohli) दुनिया के बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक हैं। उन्होंने अपने अब तक के 14 साल के शानदार करियर में कई बार पूरे भारत को गौरवान्वित किया है। उन्होंने भारतीय टीम (Indian Cricket Team) को न सिर्फ अपने देश में बल्कि विदेशों में भी जाकर जीतना सिखाया है। विराट कोहली भारत के सबसे सफल टेस्ट कप्तान है और साथ ही वर्तमान में दुनिया के सर्वाधिक अंतरराष्ट्रीय रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं।

घरेलू क्रिकेट में मौजूद कई ऐसे खिलाड़ी हैं जो विराट कोहली को जैसा बनना चाहते हैं और उन्हें अपना आदर्श मानते हैं। आज हम भारत के लिए खेलने वाले 3 ऐसे खिलाड़ियों की बात करेंगे जो विराट कोहली का अपने करियर में समर्थन के लिए बहुत अधिक आभार व्यक्त करते हैं या फिर उनके जैसा बनना चाहते हैं।

ये 3 भारतीय खिलाड़ी विराट कोहली को काफी ज्यादा मानते हैं

#1 मोहम्मद सिराज

मोहम्मद सिराज से बात करते विराट कोहली
मोहम्मद सिराज से बात करते विराट कोहली

भारतीय युवा तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज अपने क्रिकेट करियर का पूरा श्रेय रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के पूर्व कप्तान विराट कोहली को देते हैं। उन्होंने कई बार कहा है कि आरसीबी से जुड़ने के बाद कप्तान विराट कोहली के भरोसे और उनके सहयोग ने उनके खेल का स्तर बढ़ाया और उन्हें आत्मविश्वास दिया, जिसके चलते आज वह भारतीय क्रिकेट टीम में उभरते हुए गेंदबाजों में शुमार हुए हैं।

#2 केएल राहुल

केएल राहुल और विराट कोहली
केएल राहुल और विराट कोहली

तकनीकी तौर पर मौजूदा समय के सबसे बेहतरीन भारतीय बल्लेबाजों में से एक माने जाने वाले केएल राहुल ने कई बार विराट कोहली को उनका साथ देने और सहयोग करने के लिए सराहा है।उन्होंने बताया था कि कैसे अपने पहले टेस्ट में नाकाम होने की वजह से वह बहुत दुखी थे और विराट कोहली ने उनकी उस समय में मानसिक तौर पर काफी मदद की थी। इसके बाद उन्होंने कोहली की ही कप्तानी में अपना पहला टेस्ट शतक जड़ा।

#3 शुभमन गिल

शुभमन गिल भी विराट कोहली को लेकर कई बार अपनी प्रतिक्रिया दे चुके हैं
शुभमन गिल भी विराट कोहली को लेकर कई बार अपनी प्रतिक्रिया दे चुके हैं

युवा भारतीय बल्लेबाज शुभमन गिल की प्रतिभा और उनकी मौजूदा फॉर्म को देखते हुए यह कहना गलत नहीं होगा कि आने वाले समय में वह भारत के प्रमुख बल्लेबाजों में एक होंगे। शुभमन गिल ने कई बार मीडिया के सामने विराट कोहली की कप्तानी की खुलकर तारीफ की है और उन्होंने भारतीय क्रिकेट में आए बदलावों का श्रेय भी कोहली को दिया है। पिछले साल वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल से पहले उन्होंने बताया था कि वह विराट कोहली की तरह बनना चाहते हैं और कैसे पूर्व भारतीय कप्तान ने तमाम युवाओं को प्रेरित किया है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment