Create

3 भारतीय खिलाड़ी जिन्होंने 2022 Asia Cup में शानदार प्रदर्शन किया 

Neeraj
एशिया कप में कोहली ने अपनी फॉर्म फिर से हासिल की
एशिया कप में कोहली ने अपनी फॉर्म फिर से हासिल की

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) ने एशिया कप (Asia Cup) 2022 में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुवाई में अपने सफर की शुरुआत (Pakistan Cricket Team) पाकिस्तान (28 अगस्त) को हराते हुए की थी। उस मैच में भारत के लिए जीत के हीरो हार्दिक पांड्या बने थे। ग्रुप स्टेज के दूसरे मुकाबले में भी टीम इंडिया ने हांगकांग को 40 रन से मात देकर सुपर 4 में अपनी जगह पक्की कर ली थी। लेकिन सुपर 4 में खेले तीन मैचों में से भारत को दो में हार का सामना करना पड़ा। इसी वजह से रोहित की ये टीम इस बार टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनाने में नाकाम साबित हुई।

हालाँकि इस टूर्नामेंट में भारतीय नजरिये से कुछ अच्छी चीज़ें भी देखने को जरूर मिलीं। पूर्व भारतीय कप्तान का विराट कोहली का फॉर्म में वापिस आना टीम के लिए एक अच्छी खबर रही। वहीं भारत इस टूर्नामेंट में की गई गलतियों से सीख लेते हुए उन्हें सुधार सकता है ताकि आगामी टी20 विश्व कप में वहीं गलतियां फिर से ना हो। इस आर्टिकल में हम उन 3 भारतीय खिलाड़ियों की बात करेंगे जिन्होंने एशिया कप में शानदार प्रदर्शन किया।

इन 3 भारतीय खिलाड़ियों ने एशिया कप में शानदार प्रदर्शन किया

#3 रोहित शर्मा

रोहित शर्मा (Image - Espn)
रोहित शर्मा (Image - Espn)

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा एशिया कप में शानदार लय में दिखाई दिए थे। टूर्नामेंट में उन्होंने कुल चार मैच खेले इस दौरान उन्होंने 33.25 की औसत से 133 रन बनाये। दाएं हाथ के विस्फोटक बल्लेबाज ने ये रन 151.13 के स्ट्राइक से बनाये थे। चार मैचों में रोहित के बल्ले से दस चौके और आठ छक्के निकले थे और टूर्नामेंट में भारतीय कप्तान की सर्वश्रेष्ठ पारी 72 रनों की रही जो उन्होंने श्रीलंका के विरुद्ध खेली थी। एशिया कप में रोहित का स्ट्राइक रेट 150 से भी ज्यादा का रहा।

#2 भुवनेश्वर कुमार

भुवनेश्वर कुमार (Image - Espn)
भुवनेश्वर कुमार (Image - Espn)

दाएं हाथ के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार एशिया कप में भारत की ओर से सबसे ज्यादा विकेट हासिल करने वाले गेंदबाज बने। भुवी ने पांच मैच में 10.45 की औसत कुल 11 विकेट अपने नाम किये। इस दौरान 32 वर्षीय ये गेंदबाज काफी किफायती भी रहा। भुवी ने टूर्नामेंट में 6.05 के इकॉनमी रेट से रन खर्च किये थे। अफगानिस्तान के विरुद्ध खेले मैच में इस गेंदबाज ने 4 रन देकर पांच विकेट अपने नाम किये थे, जो भुवी का इस टूर्नामेंट के साथ-साथ उनके T20I करियर का अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है।

#1 विराट कोहली

विराट कोहली (Image - Espn)
विराट कोहली (Image - Espn)

एशिया कप में पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली शानदार फॉर्म में दिखे। इस दौरान उन्होंने अपने T20I करियर का पहला शतक भी जड़ा। इसको मिलकर विराट के अंतरराष्ट्रीय करियर में शतकों की संख्या 71 हो चुकी है। टूर्नामेंट में भारतीय टीम की ओर से सबसे ज्यादा रन कोहली के बल्ले से आये। उन्होंने पांच मैचों में 92 की लाजवाब औसत से 276 रन बनाये। इस दौरान वह दो बार नाबाद भी रहे थे। टूर्नामेंट में कोहली ने एक शतक और दो अर्धशतक भी लगाए।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
1 comment