Create
Notifications
Advertisement

भारतीय टीम के 3 दिग्गज खिलाड़ी जिन्हें खराब पारी के कारण फैंस के गुस्से का सामना करना पड़ा था 

  • भारतीय टीम के इन खिलाड़ियों ने कई यादगार जीत दिलाई है, लेकिन इन पारियों के कारण यह आलोचना का हुए शिकार
  • 2014 टी20 वर्ल्ड कप फाइनल के बाद युवराज सिंह के घर पर पत्थर फेंके गए थे
FEATURED COLUMNIST
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 13 May 2020, 22:42 IST

युवराज सिंह और महेंद्र सिंह धोनी
युवराज सिंह और महेंद्र सिंह धोनी

भारतीय टीम का दबदबा क्रिकेट के सभी प्रारूप में देखने को मिला है और कई ज्यादा रिकॉर्ड भारतीय खिलाड़ियों के नाम ही हैं। इसी वजह से भारत में फैंस भी क्रिकेट को एक धर्म की तरह देखते हैं और जब भारत की हार-जीत के साथ फैंस के इमोशन बदलते रहते हैं।

जब भी भारतीय टीम अच्छा करती है, तो फैंस अपने खिलाड़ियों की तारीफ करने की कसर नहीं छोड़ते हैं और जब वो अच्छा करने में नाकाम होते हैं, तो वो हद से ज्यादा आलोचना भी करते हैं। 2007 वर्ल्ड कप सभी को याद है, जब भारतीय टीम बांग्लादेश के खिलाफ हारकर पहले दौर से ही बाहर हो गई थी, तो पूरी टीम की काफी आलोचना हुई थी य़

यह भी पढ़ें: युवराज सिंह ने तूफानी पारी खेलते हुए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को दिलाई थी जीत, आखिरी ओवर में जड़े थे 4 छक्के

हालांकि आलोचना सिर्फ टीम तक ही नहीं रुकती, बल्कि जब कोई खिलाड़ी अच्छा नहीं कर पाता है, तो उन्हें फैंस के गुस्से का सामना करना पड़ता है।

आइए नजर डालते हैं 3 भारतीय खिलाड़ियों द्वारा खेली गई पारियों, जिनके बाद उन्हें काफी आलोचना का सामना करना पड़ा था:

#) भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर युवराज सिंह vs श्रीलंका (2014 टी20 वर्ल्ड कप फाइनल)

युवराज सिंह के घर पर पत्थर फेंके गए थे
युवराज सिंह के घर पर पत्थर फेंके गए थे

भारत और श्रीलंका के बीच 2014 टी20 वर्ल्ड कप का फाइनल बांग्लादेश में खेला गया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए 11वें ओवर में युवराज सिंह बल्लेबाजी करने आए। एक तरफ जहां विराट कोहली शानदार बल्लेबाजी कर रहे थे, लेकिन युवराज सिंह का दिन बल्ले के साथ कुछ खास नहीं कर पाए थे। युवराज सिंह ने 21 गेंदों में 52.38 के स्ट्राइक रेट से सिर्फ 11 रन बनाए। इसी पारी के कारण भारत सिर्फ 130-4 का स्कोर बना पाया और अंत में इस मैच को 6 विकेट से हारकर खिताब जीतने से चूक गए थे।

युवराज सिंह की इस पारी के बाद काफी आलोचना हुई थी और यहां तक कि चंडीगढ़ में फैंस ने उनके घर में पथराव तक भी किया था। युवराज सिंह ने खुद भी इसको लेकर काफी निराशा जाहिर की थी और कहा था कि उन्हें विलन जैसा महसूस हुआ। यहां तक कि जब वो भारत आए, तो मीडिया ने उन्हें घेर लिया था। फैंस यह बात भूल गए कि 2007 टी20 वर्ल्ड कप और 2011 वर्ल्ड कप जिताने में युवराज सिंह का ही अहम योगदान रहा था। इसके अलावा भी उन्होंने भारत को कई यादगार जीत दिलाई हैं।


1 / 3 NEXT
Published 13 May 2020, 22:40 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit