Create

3 भारतीय खिलाड़ी जिन्हें खराब प्रदर्शन के कारण वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे टीम में नहीं चुना गया 

रोहित शर्मा की कप्तानी वाली वनडे टीम में भुवनेश्वर कुमार को जगह नहीं मिली है
रोहित शर्मा की कप्तानी वाली वनडे टीम में भुवनेश्वर कुमार को जगह नहीं मिली है

भारत और वेस्टइंडीज के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज (IND vs WI) की शुरुआत 6 फरवरी से अहमदाबाद में होने वाली है। बीसीसीआई ने 26 जनवरी को इस वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है। इस टीम में कुछ नए खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया गया है, जबकि दक्षिण अफ्रीका दौरे पर खराब प्रदर्शन के चलते कुछ खिलाड़ियों को टीम से बाहर का रास्ता भी दिखाया गया है। दक्षिण अफ्रीका दौरे पर भारतीय टीम को वनडे सीरीज में 3-0 से हार का सामना करना पड़ा। इस सीरीज में कई भारतीय खिलाड़ियों ने खराब प्रदर्शन के चलते सभी को काफी निराश किया।

बीसीसीआई द्वारा घोषित 18 सदस्यीय वनडे टीम में कुलदीप यादव और वॉशिंगटन सुंदर की वापसी हुई है, जबकि 3 नए खिलाड़ियों आवेश खान, रवि बिश्नोई और दीपक हूडा को भी शामिल किया गया है। इसी को ध्यान में रखते हुए बीसीसीआई ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज के लिए घोषित भारतीय टीम से कुछ खिलाड़ियों को बाहर का रास्ता दिखाया है। इस आर्टिकल में हम ऐसे ही 3 भारतीय खिलाडियों का जिक्र करने जा रहे हैं, जिन्हें वनडे सीरीज से बाहर कर दिया गया है।

3 भारतीय खिलाड़ी जिन्हें खराब प्रदर्शन के कारण वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे टीम में नहीं चुना गया

#3 वेंकटेश अय्यर

South Africa v India - 2nd ODI
South Africa v India - 2nd ODI

हार्दिक पांड्या की अनुपस्थिति के चलते वेंकटेश अय्यर को दक्षिण अफ्रीका दौरे पर ऑलराउंडर के तौर पर भारतीय वनडे टीम में शामिल किया गया था। इस दौरे पर वेंकटेश को वनडे डेब्यू करने का मौका मिला, लेकिन वे इस मौके को भुनाने में नाकामयाब रहे। उन्होंने इस दौरे पर 2 वनडे मैचों में 12.0 की औसत और 60.0 के स्ट्राइक रेट से मात्र 24 रन बनाए। वहीं उन्होंने 5 ओवर की गेंदबाजी में 28 रन खर्च किए थे और कोई सफलता नहीं हासिल कर पाए। खराब प्रदर्शन के चलते उन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए घोषित 18 सदस्यीय टीम में शामिल नहीं किया गया है।

#2 भुवनेश्वर कुमार

South Africa v India - 1st ODI
South Africa v India - 1st ODI

भारतीय टीम की ओर से जसप्रीत बुमराह के साथ मुख्य तेज गेंदबाज का जिम्मा संभाल रहे भुवनेश्वर कुमार ने अपने प्रदर्शन से सभी को काफी निराश किया। उन्हें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में 2 मैच खेलने का मौका मिला, जिसमें वे कोई भी विकेट नहीं चटका सके। इस दौरान उन्होंने 18 ओवर गेंदबाजी करते हुए 131 रन भी खर्च किए। खराब गेंदबाजी प्रदर्शन के चलते उन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम में मौका नहीं दिया गया है। हालांकि उन्हें टी20 टीम में जरूर शामिल किया गया है।

#1 रविचंद्रन अश्विन

South Africa v India - 1st ODI
South Africa v India - 1st ODI

रविचंद्रन अश्विन ने 2017 के बाद दक्षिण अफ्रीका दौरे पर भारतीय वनडे टीम में वापसी की थी। उन्हें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में 2 मैच खेलने का मौका मिला, जिसमें वह मात्र एक विकेट चटकाने में कामयाब रहे। इसके अलावा बल्लेबाजी करते हुए उन्होंने 7 और 25* रनों की पारियां खेलीं। खराब गेंदबाजी प्रदर्शन के चलते अश्विन को भी वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली सीरीज में भारतीय टीम में शामिल नहीं किया गया है।

इसके अलावा उनके चोटिल होने की भी खबर है और वह श्रीलंका के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज से भी बाहर हो सकते हैं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment