Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

3 भारतीय क्रिकेटर जिन्हें अब लंबे समय तक टी20 टीम से निकालना मुश्किल होगा

ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Published Dec 06, 2019
Dec 06, 2019 IST

टीम के साथी खिलाड़ियों के साथ जश्न मनाते श्रेयस अय्यर
टीम के साथी खिलाड़ियों के साथ जश्न मनाते श्रेयस अय्यर

भारतीय क्रिकेट टीम फिलहाल तो वेस्टइंडीज के साथ होने वाली टी20 सीरीज की तैयारियों में व्यस्त है लेकिन इन सबके जरिए वह अगले साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्वकप के लिए अपने आप को तैयार करने में लगी है। टी20 विश्वकप से पहले होने वाली कई टी20 सीरीज और आईपीएल के जरिए टीम प्रबंधन ऐसे खिलाड़ियों की तलाश में है, जो भारतीय टी20 क्रिकेट टीम का नियमित हिस्सा बन सकें।

फिलहाल तो भारतीय टी20 क्रिकेट टीम में कई ऐसे खिलाड़ी शामिल हैं, जो अकेले दम पर ही मैच का रुख पलट सकते हैं। फिर भी नए विकल्प के मिलने से टीम की आगे की राह आसान होगी। वहीं कुछ खिलाड़ी ऐसे भी हैं, जिनका हाल का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा है और उनके विकल्प के बारे में भी सोचा जा सकता है। इन खिलाड़ियों में केएल राहुल, शिखर धवन और ऋषभ पंत जैसे खिलाड़ी शामिल हैं।

हालांकि उससे पहले हम आज आपको तीन ऐसे भारतीय खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें उनके प्रदर्शन के बल पर अब लंबे समय तक टी20 टीम से निकालना मुश्किल होगा।

यह भी पढ़ें : 3 भाग्यशाली क्रिकेटर जो आईपीएल 2020 से करेंगे अपना डेब्यू

जानिए कौन हैं वो 3 खिलाड़ी :-

#3 श्रेयस अय्यर

श्रेयस अय्यर
श्रेयस अय्यर

आईपीएल के जरिए भारतीय टीम को मिलने वाले श्रेयस अय्यर मध्यक्रम के बेहद शानदार खिलाड़ी हैं। उन्होंने आईपीएल के पिछले सीजन में दिल्ली कैपिटल्स को प्लेऑफ में जगह दिलाई थी। इसके अलावा अय्यर ने घरेलू क्रिकेट में भी बेहद शानदार प्रदर्शन किया है।

अय्यर ने 1 नवंबर 2017 को न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 क्रिकेट में अपना डेब्यू किया था। हालांकि पिछली कुछ सीरीज में अय्यर ने मध्यक्रम में बल्लेबाजी करते हुए लाजवाब प्रदर्शन किया है। उन्होंने अभी तक अपने टी20 अंतर्राष्ट्रीय करियर में कुल 11 मैच खेले हैं, जिनमें एक अर्धशतक के साथ उन्होंने 131.70 के स्ट्राइक रेट से कुल 212 रन बनाए हैं।

उनके लगातार बेहतर होते प्रदर्शन को देखकर यह कहा जा सकता है कि अय्यर अगले साल होने वाले टी20 विश्वकप में भी भारतीय टीम का हिस्सा होंगे और उन्हें अब लंबे समय तक भारतीय टी20 टीम से निकालना मुश्किल होगा।  

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

1 / 3 NEXT
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...