Create

3 भारतीय खिलाड़ी जो पाकिस्तान के खिलाफ पहली बार खेलते हुए दिखेंगे 

भारतीय क्रिकेट टीम आज टी20 वर्ल्ड में पहला मुकाबला खेलेगी
भारतीय क्रिकेट टीम आज टी20 वर्ल्ड में पहला मुकाबला खेलेगी
reaction-emoji
Prashant Kumar

टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2021) का बहुप्रतीक्षित भारत (Indian Cricket Team) और पाकिस्तान (Pakistan Cricket Team) के बीच होने वाला मुकाबला (Ind vs Pak) अब से बस कुछ घंटों बाद शुरू होने को है। यह मुकाबला आज शाम 7:30 बजे दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मुकाबले के शुरू होने से पहले ही दोनों देशों के प्रशंसकों में काफी ज्यादा उत्साह है। वहीं दोनों देशों के खिलाड़ियों के ऊपर भी इस मैच का काफी दवाब होता है, क्योंकि इस बड़े मैच में दुनिया भर के समर्थकों और क्रिकेट के चाहने वालों की नजरें होती हैं। भारतीय टीम इस मैच को जीतकर पाकिस्तान के खिलाफ अपने दबदबे को जारी रखने की कोशिश करेगी, दूसरी तरफ पाकिस्तान की नजर भारत की वर्ल्ड कप स्ट्रीक को तोड़ने पर होगी।

भारत और पाकिस्तान पिछले काफी सालों से कुछ खास मौकों पर ही एक-दूसरे के खिलाफ मुकाबला खेलते हैं और ऐसे में हर एक खिलाड़ी के लिए यह मुकाबला प्रतिद्वंदिता को देखते हुए बहुत अहम होता है। बात की जाए भारतीय स्क्वॉड की तो टीम युवा और अनुभवी खिलाड़ियों का अच्छा मिश्रण है। टीम में कुछ खिलाड़ी ऐसे हैं, जिन्हें पाकिस्तान के खिलाफ खेलने का काफी अनुभव है लेकिन कुछ ऐसे भी खिलाड़ी जिन्होंने आज तक पाकिस्तान के खिलाफ एक भी मैच नहीं खेला है। हालांकि उनमें से कुछ खिलाड़ियों को आज मौका मिल सकता है। इस आर्टिकल में हम उन्हीं 3 खिलाड़ियों का जिक्र करने जा रहे हैं, जो पाकिस्तान के खिलाफ पहली बार खेलते हुए दिखेंगे

3 भारतीय खिलाड़ी जो पाकिस्तान के खिलाफ पहली बार खेलते हुए दिखेंगे

#3 शार्दुल ठाकुर

शार्दुल ठाकुर तीसरे तेज गेंदबाज के रूप में उतर सकते हैं
शार्दुल ठाकुर तीसरे तेज गेंदबाज के रूप में उतर सकते हैं

तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर के लिए भारतीय टीम के साथ पिछला एक साल बहुत ही शानदार गुजरा है और उन्हें तीनों ही प्रारूपों में काफी ज्यादा सफलता भी मिली है। शार्दुल को टी20 वर्ल्ड कप के लिए पहले मुख्य टीम में जगह नहीं मिली थी लेकिन हार्दिक की गेंदबाजी पर संदेह होने के कारण उन्हें अक्षर पटेल की जगह टीम में शामिल किया गया। शार्दुल की अहम मौकों पर बड़े विकेट लेने की खासियत उन्हें अलग बनाती है तथा उनका हालिया प्रदर्शन भी आईपीएल में अच्छा रहा था। शार्दुल के पास गेंद के साथ बल्ले से भी योगदान देने की काबिलियत है और इसी वजह से वह इस मैच में एक अहम खिलाड़ी साबित होंगे।

#2 सूर्यकुमार यादव

सूर्यकुमार यादव
सूर्यकुमार यादव

इस लिस्ट में दूसरे खिलाड़ी भारत के लिए इसी साल डेब्यू करने वाले सूर्यकुमार यादव हैं। सूर्यकुमार ने आईपीएल में लगातार कई सीजन अच्छा प्रदर्शन करते हुए सभी को प्रभावित किया और अंत में उन्हें भारत के लिए खेलने का मौका भी मिला। उनका हालिया फॉर्म थोड़ा जरूर खराब रहा लेकिन उन्होंने दूसरे अभ्यास मैच में अच्छी बल्लेबाजी की और प्लेइंग XI में अपनी जगह पक्की कर ली है। सूर्यकुमार के पास बीच के ओवरों में तेजी से रन बनाने की काबिलियत है। यह बल्लेबाज भी आज पहली बार पाकिस्तान के खिलाफ खेलने के लिए उतरेगा।

#1 ऋषभ पंत

ऋषभ पंत
ऋषभ पंत

ऋषभ पंत भारत के लिए सबसे अहम खिलाड़ियों में से एक हैं और उनकी भूमिका इस मैच में बहुत ही ज्यादा अहम होने वाली है। पंत काफी समय से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेल रहे हैं लेकिन उन्हें भी अभी तक पाकिस्तान के खिलाफ खेलने का मौका नहीं मिला है। 2019 वर्ल्ड कप में वह स्क्वॉड में थे लेकिन उन्हें पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में जगह नहीं मिली थी। पंत का हालिया फॉर्म काफी अच्छा रहा है और उन पर मध्यक्रम में अन्य बल्लेबाजों के साथ मिलकर तेजी से रन बनाने की जिम्मेदारी होगी। इसके अलावा विकेटकीपिंग में भी पंत अपना योगदान देते हुए नजर आएंगे।

Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...