Create
Notifications

3 भारतीय खिलाड़ी जिनके बारे में आप शायद नहीं जानते होंगे कि उन्होंने आईपीएल खेला है

जोगिंदर शर्मा
जोगिंदर शर्मा
Fambeat Hindi
ANALYST

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में आज तक दुनिया भर के कई खिलाड़ियों ने अपनी प्रतिभा और अपनी क्षमता का प्रदर्शन करके विश्व स्तर की क्रिकेट में अपनी पहचान बनाई है। दुनिया की सबसे कठिन टी20 लीग में से एक आईपीएल इस साल 2020 में 29 मार्च को शुरू होने वाली है और इसका फाइनल मुकाबला 24 मई को खेला जाएगा। 

2008 से शुरू हुए आईपीएल में अब तक दुनिया भर के कई खिलाड़ियों ने क्रिकेट खेली है और अपने अच्छे प्रदर्शन के बल पर टीम का अहम हिस्सा बने हैं। हालांकि कुछ ऐसे भारतीय प्रसिद्ध खिलाड़ी भी हैं जिन्होंने आईपीएल खेला तो है लेकिन टीम के साथ लगातार ना जुड़े रहने के कारण बहुत कम लोग यह बात जानते हैं।

यह भी पढ़ेअंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में बिना शतक बनाये सबसे ज्यादा रन बनाने वाले टॉप 3 खिलाड़ी 

इसी बात को ध्यान में रखते हुए आज हम आपको तीन ऐसे भारतीय खिलाड़ियों के बारे मे बताने वाले हैं जिन्होंने आईपीएल में खेला तो है लेकिन यह बात बहुत कम लोगो को ही पता होगी:

#1 आकाश चोपड़ा 

आकाश चोपड़ा साथी खिलाड़ियों के साथ जश्न मनाये हुए 
आकाश चोपड़ा साथी खिलाड़ियों के साथ जश्न मनाये हुए 

भारतीय कमेंटेटर और पूर्व भारतीय ओपनर बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने 2003 से लेकर 2004 तक चले अपने क्रिकेट करियर में 10 टेस्ट मुकाबले खेले हैं और 24 की औसत के साथ कुल मिलाकर 437 रन बनाए हैं। आईपीएल के पहले ही सीजन में आकाश चोपड़ा कोलकाता नाइटराइडर्स टीम का हिस्सा थे और इस दौरान उन्होंने टीम के लिए 5 मुकाबले खेले और 8.40 की औसत के साथ 42 रन बनाए। 

साल 2008 आकाश के लिए अच्छा ना होने के बावजूद भी केकेआर ने 2009 में (दक्षिण अफ्रीका में आईपीएल हुआ था) उनपर भरोसा जताया और 2009 में भी वो केकेआर टीम का हिस्सा रहे हालांकि वह टीम के लिए दो ही मुकाबले खेल पाए और फिट न होने के कारण भारत वापस लौट आए। इसके बाद वह 2011 में राजस्थान रॉयल्स टीम का हिस्सा बने हालांकि वहां पर एक भी मैच में उन्हें खलेने का मौका नहीं मिला।

1 / 2 NEXT
Edited by Naveen Sharma
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now