Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

3 भारतीय बल्लेबाज जिन्होंने सिडनी में एक टेस्ट की पारी में सबसे ज्यादा रन बनाए हैं

सचिन-पुजारा
सचिन-पुजारा
Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 06 Jan 2021
टॉप 5 / टॉप 10

ऑस्ट्रेलिया (Australia) और भारत (India) के बीच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर चार टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा मुकाबला गुरुवार से शरू होगा। भारतीय टीम (Indian Team) का रिकॉर्ड सिडनी के मैदान पर अच्छा नहीं रहा है। सिडनी में टीम इंडिया ने महज एक बार जीत हासिल की है। दूसरी तरफ ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ सिडनी के मैदान पर 6 बार जीत हासिल की है। इससे ही पता चलता है कि कंगारू टीम यहाँ किस तरह हावी रहती है। हालांकि सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर रन काफी बनते हैं।

बल्लेबाजों के लिए मददगार सिडनी की पिच पर बल्लेबाजों के लिए अच्छी खबर वाली बात होती है। भारतीय टीम से भी कुछ बल्लेबाजों ने सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर काफी रन बनाए हैं। इन बल्लेबाजों ने क्रीज का एक कोना पकड़कर ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों की धुनाई करते हुए भारतीय टीम को मजबूती प्रदान करने का कार्य किया है। इस आर्टिकल में उन भारतीय बल्लेबाजों का जिक्र किया गया है जिन्होंने सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर टेस्ट मैच की एक पारी में सर्वाधिक रन बनाए हैं।

चेतेश्वर पुजारा

चेतेश्वर पुजारा
चेतेश्वर पुजारा

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ही टेस्ट डेब्यू करने वाले चेतेश्वर पुजारा को इस टीम के विरुद्ध रन बनाना पसंद है। चेतेश्वर पुजारा ने पिछले ऑस्ट्रेलिया दौरे पर सिडनी टेस्ट मैच में एक मैराथन पारी खेली थी। चेतेश्वर पुजारा ने पहली पारी में एक बड़ा शतक जड़ते हुए 193 रन की पारी खेलते हुए भारतीय टीम के स्कोर को 600 रन से पार पहुंचाने में अपना अहम योगदान दिया।

रवि शास्त्री

रवि शास्त्री
रवि शास्त्री

भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी रवि शास्त्री ने टेस्ट क्रिकेट में एक ही दोहरा शतक जड़ा है और वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में 1991-92 में आया। रवि शास्त्री ने धाकड़ बल्लेबाजी करते हुए 206 रनों की बड़ी पारी खेली। भारतीय टीम ने उनकी इस पारी के कारण ऑस्ट्रेलिया के ऊपर बड़ी बढ़त हासिल की लेकिन मैच ड्रॉ हो गया।

1 / 2 NEXT
Published 06 Jan 2021, 19:45 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now