आईपीएल में मुंबई इंडियंस के 3 खिलाड़ी जो अब चेन्नई सुपरकिंग्स से खेलते हैं

ब्रावो-हरभजन
ब्रावो-हरभजन

आईपीएल में मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपरकिंग्स की टीमों श्रेष्ठ माना जाता है। दोनों टीमों ने आईपीएल में अपने प्रदर्शन से हर बार श्रेष्ठता सिद्ध भी की है। मुंबई और चेन्नई की टीमों ने आईपीएल के दौरान कई मैचों में एक-दूसरे का सामना किया है। आईपीएल में फाइनल मैच में भी मुकाबला दोनों टीमों में कई देखने को मिला है। हालांकि मुंबई इंडियंस ने चेन्नई सुपरकिंग्स ने उन मैचों में हराया है।

मुम्बई इंडियंस ने आईपीएल में चार बार ख़िताब जीता है। दूसरी तरफ चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम भी ज्यादा पीछे नहीं है। इस टीम ने भी तीन बार ख़िताब अपने नाम किया है। चेन्नई सुपरकिंग्स वह टीम है जिसने आईपीएल के हर सीजन में प्ले-ऑफ़ तक का सफर तय किया है। रोहित शर्मा और महेंद्र सिंह धोनी आईपीएल के सबसे सफल कप्तान माने जाते हैं। जीत प्रतिशत के हिसाब से महेंद्र सिंह धोनी का नम्बर एक पर है। उनकी कप्तानी में चेन्नई सुपरकिंग्स ने सबसे ज्यादा मैचों में जीत हासिल की है। मुंबई इंडियंस के कई खिलाड़ी ऐसे हैं जो अब चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए खेलते हैं। उन तीन दिग्गजों के बारे में इस आर्टिकल में जिक्र किया गया है।

यह भी पढ़ें: आईपीएल में चेन्नई सुपरकिंग्स की ओर से 3 तूफानी अर्धशतक

आईपीएल के 3 खिलाड़ी जो मुंबई और चेन्नई दोनों से खेले

हरभजन सिंह

हरभजन सिंह
हरभजन सिंह

इस दिग्गज ने मुंबई इंडियंस के लिए शुरू से लेकर 2017 तक खेला और 136 मैच में 127 विकेट भी हासिल किए। 2018 के आईपीएल में हरभजन सिंह ने चेन्नई सुपरकिंग्स का दामन थाम लिया। वहां अब तक हरभजन ने 24 मैच में 23 विकेट हासिल किये हैं और इस बार इस फ्रेंचाइजी के साथ उनका यह तीसरा आईपीएल होगा।

ड्वेन ब्रावो

ड्वेन ब्रावो
ड्वेन ब्रावो

इस दिग्गज ने पहले तीन सीजन मुंबई इंडियंस के लिए खेले। मुंबई के लिए आईपीएल में उन्होंने 30 मैचों में 26 विकेट चटकाने के अलावा 457 विकेट भी हासिल किये। उसके बाद चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए खेलते हुए ड्वेन ब्रावो ने 100 से ज्यादा विकेट चटकाए और 900 से ज्यादा रन भी बनाए हैं। इस बार भी वह चेन्नई सुपरकिंग्स से खेलेंगे। कैरेबियन प्रीमियर लीग में ड्वेन ब्रावो ने टी20 क्रिकेट का 500 वां विकेट हासिल किया है। वह ऐसा करने वाले दुनिया के पहले गेंदबाज हैं।

अम्बाती रायडू

    अम्बाती रायडू
अम्बाती रायडू

अम्बाती रायडू ने मुंबई इंडियंस के लिए 2010 में खेलना शुरू किया। इस दौरान उन्होंने 114 मैचों में 2416 रन बनाए। पिछले दो सीजन से अम्बाती रायडू चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए खेल रहे हैं। इस दौरान उन्होंने 884 रन बनाए हैं। अम्बाती रायडू ने चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए खेलते हुए 4 अर्धशतक और 1 शतक जड़ा है। चेन्नई सुपरकिंग्स ने उन्हें अपनी टीम में लाकर बतौर ओपनर खिलाया और वह एक मैच विनर में बदल गए।

Quick Links

App download animated image Get the free App now