Create

आईपीएल के 3 खिलाड़ी जो मुंबई और आरसीबी दोनों से खेले

रोहित शर्मा और युजवेंद्र चहल मुंबई के लिए साथ खेले हैं
रोहित शर्मा और युजवेंद्र चहल मुंबई के लिए साथ खेले हैं

आईपीएल में विराट कोहली और रोहित शर्मा की टीमों के फैन्स भी अच्छी संख्या में होते हैं। दोनों टीमें जब किसी आईपीएल मैच में आमने-सामने होती है तो दर्शकों की उत्सुकता का ठिकाना नहीं रहता है। कई बार दोनों में तुलना भी होती रहती है लेकिन बतौर कप्तान आईपीएल में रोहित शर्मा को ही बेस्ट कर सकते हैं क्योंकि उन्होंने टीम को चार बार खिताब जिताया है। विराट कोहली की टीम आरसीबी अब तक आईपीएल में खिताबी जीत हासिल नहीं कर पाई है।

आईपीएल में कुछ खिलाड़ी ऐसे होते हैं जो सालों तक एक ही टीम में जमे रहते हैं। उसके बाद टीम छोड़कर जाने से एक खालीपन सा लगता है। ट्रेड और नीलामी में खिलाड़ी एक टीम से दूसरी टीम में चले जाते हैं और फिर अपनी पुरानी टीम के खिलाफ मैदान पर ताल ठोकते हुए दिखाई देते हैं। आईपीएल में कई बार ऐसा ही होता है जब पुरानी टीम के खिलाफ कई खिलाड़ी मैदान पर होते हैं। इस आर्टिकल में आईपीएल टीम मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाड़ियों की बात की गई है। मुंबई इंडियंस में खेल चुके तीन खिलाड़ी अब रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से खेलते हैं।

आईपीएल में 3 मुंबई के खिलाड़ी अब आरसीबी में हैं

टिम साउदी

टिम साउदी का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है
टिम साउदी का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है

आरसीबी में जाने से पहले टिम साउदी मुंबई इंडियंस के लिए खेलते थे। इस टीम के खेलते हुए उन्होंने 14 मैचों में 12 विकेट झटके हैं। इसके बाद वह 2018 में आरसीबी में शामिल हुए और वहां 11 मैच खेलकर 6 विकेट झटके। देखा जाए तो टिम साउदी दोनों ही टीमों की तरफ से सफलता हासिल नहीं कर पाए।

पार्थिव पटेल

पार्थिव पटेल का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है
पार्थिव पटेल का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है

तीन बार आईपीएल में ख़िताब जीतने वाली टीमों के सदस्य पार्थिव पटेल रहे हैं। चेन्नई सुपरकिंग्स का हिस्सा रहने के बाद 2015 और 2017 में ख़िताब जीतने वाली मुंबई इंडियंस की टीम में भी रह रहे। इस टीम के लिए पार्थिव पटेल ने 40 मुकाबले खेले हैं। इसके बाद 2018 के आईपीएल में पार्थिव पटेल को आरसीबी में शामिल कर लिया गया।

युजवेंद्र चहल

युजवेंद्र चहल मुंबई से आरसीबी में गए
युजवेंद्र चहल मुंबई से आरसीबी में गए

इस स्पिनर का ज्यादा इस्तेमाल मुंबई इंडियंस में नहीं हुआ। प्रज्ञान ओझा और हरभजन सिंह के कारण चहल को बेंच पर बैठने का मौका ही मिला। 2013 में वह मुंबई इंडियंस की टीम का हिस्सा थे। इसके बाद वह आरसीबी में चले गए और वहां मुख्य स्पिनर के तौर पर खेलने लगे। वहां से चहल के लिए भारतीय टीम में आने के दरवाजे भी खुल गए।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment