Create

आईपीएल इतिहास में सबसे महंगा 20वां ओवर डालने वाले 3 गेंदबाज

अशोक डिंडा
अशोक डिंडा

आईपीएल में मंगलवार को चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच धुआंधार मुकाबला खेला गया। शारजाह में खेले गए इस आईपीएल मुकाबले में छक्कों की बारिश हुई। राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स दोनों ही टीमों की तरफ से खूब छक्के हमें देखने को मिले।

राजस्थान रॉयल्स के लिए संजू सैमसन ने अकेले 9 छक्के लगाए और मात्र 19 गेंदों पर अर्धशतक जड़ दिया। वहीं जोफ्रा आर्चर ने भी 4 छक्के एक ही ओवर में लगा दिए। चेन्नई सुपर किंग्स की अगर बात करें तो फाफ डू प्लेसी ने कई जबरदस्त छक्के लगाए और कप्तान एम एस धोनी ने आखिरी ओवर में 3 लगातार छक्के लगाए। इनमें से एक छक्का तो इतना लंबा था कि मैदान के बाहर जाकर रोड पर गिरा। आईपीएल के इस मुकाबले में कई ताबड़तोड़ छक्के लगे।

संजू सैमसन की 32 गेंद पर 74 रनों की धुआंधार पारी के बावजूद चेन्नई सुपर किंग्स ने वापसी कर ली थी और राजस्थान की टीम को ज्यादा रन नहीं बनाने दिए थे लेकिन पारी का 20वां ओवर इस मैच का टर्निंग प्वॉइंट साबित हुआ। लुंगी एन्गिडी के उस ओवर में जोफ्रा आर्चर ने जिस तरह की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की उसकी वजह से राजस्थान की टीम 216 रन बनाने में कामयाब रही और उन्हें हार का सामना करना पड़ा।

ये भी पढ़ें: आईपीएल में सबसे ज्यादा कैच लेने वाले 3 खिलाड़ी

लुंगी एन्गिडी का ये ओवर काफी महंगा साबित हुआ और वो आईपीएल इतिहास में सबसे महंगा 20 ओवर डालने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में शामिल हो गए। हम आपको इस आर्टिकल में उन 3 गेंदबाजों के बारे में बताएंगे जिन्होंने आईपीएल इतिहास में 20वें ओवर में सबसे ज्यादा रन दिए हैं। तो आइए जानते हैं कि इस अनचाहे लिस्ट में कौन - कौन से गेंदबाज हैं।

आईपीएल इतिहास में 20वें ओवर में सबसे ज्यादा रन देने वाले 3 गेंदबाज

3.लुंगी एन्गिडी - 30 रन

Photo Credit - IPL
Photo Credit - IPL

लुंगी एन्गिडी के ओवर से पहले चेन्नई सुपर किंग्स काफी अच्छी स्थिति में थी लेकिन उनके इस महंगे ओवर ने पूरे मैच का पासा ही पलट दिया। 20वें ओवर में गेंदबाजी करने से पहले लुंगी एन्गिडी ने 3 ओवर में 24 रन देकर 1 विकेट चटकाया था लेकिन अपने आखिरी ओवर में उन्होंने 30 रन दे दिए।

जोफ्रा आर्चर ने उनके ओवर में 4 छक्के जड़ दिए और इनमें से 2 छक्के नो बॉल पर आए। एक समय ऐसा था कि महज 2 गेंद पर ही लुंगी एन्गिडी ने 27 रन दे दिए थे। हालांकि 3 गेंद के बाद उन्होंने अपनी गेंदबाजी में सुधार लाया और 3 ही रन दिए। इस तरह से उनके ओवर में कुल 30 रन बने और वो इस अनचाहे लिस्ट में शामिल हो गए।

ये भी पढ़ें : संजू सैमसन ने अपनी धुआंधार पारी के दौरान बनाए कई रिकॉर्ड

2.क्रिस जॉर्डन - 30 रन

Photo Credit - IPL
Photo Credit - IPL

किंग्स इलेवन पंजाब के प्रमुख तेज गेंदबाज क्रिस जॉर्डन के नाम भी ये रिकॉर्ड इसी सीजन दर्ज हुआ है। दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मुकाबले के दौरान उन्होंने 20वें ओवर में 30 रन खर्च कर डाले थे।

दिल्ली कैपिटल्स के ऑलराउंडर खिलाड़ी मार्कस स्टोइनिस ने उनकी गेंदों पर ताबड़तोड़ चौके - छक्के लगाए थे। स्टोइनिस और एनरिक नोर्त्जे ने मिलकर कुल 30 रन इस ओवर में बटोरे। मार्कस स्टोइनिस ने इस मुकाबले में 21 गेंदों में 53 रनों की धुआंधार पारी खेली।

1.अशोक डिंडा - 30 रन

अशोक डिंडा
अशोक डिंडा

इस लिस्ट में पहले नंबर पर तेज गेंदबाज अशोक डिंडा हैं। 2017 के आईपीएल सीजन में अशोक डिंडा राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स की टीम का हिस्सा थे और उस सीजन टीम फाइनल तक पहुंची थी। हालांकि मुंबई इंडियंस के खिलाफ मुकाबले के दौरान डिंडा काफी महंगे साबित हुए थे। हार्दिक पांड्या ने उनके ओवर में 30 रन बनाए थे।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment