Create

आईपीएल 2020 - संजू सैमसन ने अपनी धुआंधार पारी के दौरान बनाए कई रिकॉर्ड

Photo Credit - IPL
Photo Credit - IPL
सावन गुप्ता

राजस्थान रॉयल्स के विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मुकाबले में जबरदस्त ताबड़तोड़ पारी खेली। संजू सैमसन ने 32 गेंदों में 9 छक्कों एवं 1 चौके की मदद से 74 रनों की बेहतरीन पारी खेली। अपनी इस धुआंधार पारी के दौरान संजू सैमसन ने कई बड़े रिकॉर्ड अपने नाम किए।

संजू सैमसन ने पियूष चावला के एक ही ओवर में 3 छक्के लगा दिए। चावला के उस ओवर में स्टीव स्मिथ और संजू सैमसन ने मिलकर कुल 28 रन बनाए। इसके बाद रविंद्र जडेजा के ओवर में भी संजू सैमसन ने कई छक्के लगाए। इन दोनों स्पिनरों के खिलाफ उन्होंने जबरदस्त अंदाज में बल्लेबाजी की।

संजू सैमसन ने 19 गेंदों पर जड़ा अर्धशतक

संजू सैमसन ने मात्र 19 गेंदों पर अर्धशतक लगाया और इस मामले में के एल राहुल की बराबरी की जिन्होंने पिछले सीजन मोहाली में 19 गेंदों पर हाफ सेंचुरी जड़ी थी। इसके अलावा संजू सैमसन आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स की तरफ से दूसरे सबसे तेज अर्धशतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। रिकॉर्ड जोस बटलर के नाम है, जिन्होंने 18 गेंद पर हाफ सेंचुरी जड़ा था।

ये भी पढ़ें : रोहित शर्मा केकेआर के खिलाफ मुकाबले में बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं

संजू सैमसन का ये आईपीएल में 11वां अर्धशतक है और स्टीव स्मिथ के साथ मिलकर उन्होंने दूसरे विकेट के लिए 121 रनों की मैराथन साझेदारी की।

संजू सैमसन की इस पारी की केकेआर के पूर्व कप्तान गौतम गंभीर ने भी तारीफ की और कहा कि वो भारत के ना केवल बेस्ट विकेटकीपर बल्लेबाज बल्कि बेस्ट युवा बैट्समैन भी हैं।

आपको बता दें कि आईपीएल 2020 के चौथे मैच में राजस्थान रॉयल्स ने चेन्नई सुपरकिंग्स को 16 रनों से हराकर जीत के साथ शुरुआत की। राजस्थान रॉयल्स ने संजू सैमसन के 74 रनों की धुआंधार पारी की मदद से 216/7 का विशाल स्कोर बनाया, जिसके जवाब में फाफ डू प्लेसी की 72 रनों की धुआंधार पारी के बावजूद चेन्नई सुपरकिंग्स 200/6 का स्कोर ही बना सकी। संजू सैमसन को उनकी बेहतरीन पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...