Create

3 पारियां जिन्होंने देवदत्त पडीक्कल को भारतीय टीम में जगह बनाने में मदद की

देवदत्त पडीक्कल
देवदत्त पडीक्कल

कर्नाटक के बल्लेबाज देवदत्त पडीक्कल ने अपने छोटे से करियर में ही भविष्य का सितारा बनने की काबिलियत दिखा दी है। इस बल्लेबाज ने घरेलू क्रिकेट में अपने बल्ले का जलवा दिखाने के बाद विश्व की सर्वश्रेष्ठ टी20 लीग आईपीएल में भी विराट कोहली, एबी डीविलियर्स और मैक्सवेल सरीखे बल्लेबाजों के सामने अपनी बल्लेबाजी से एक अलग पहचान बनाई है। इस सीजन उन्होंने विस्फोटक अंदाज में बल्लेबाज कर बताया कि वो जरूरत पड़ने पर आक्रामक बल्लेबाजी करने का हुनर भी रखते हैं। पडीक्कल को लगातार अच्छे प्रदर्शन का इनाम मिला और उन्हें श्रीलंका दौरे के लिए भारतीय टीम में चुना गया है।

यह भी पढ़ें : 5 भारतीय बल्लेबाज जिन्होंने एक ही टेस्ट मैच में 90 और 100 का स्कोर बनाया

विजय हजारे ट्रॉफी के इस सीजन पडीक्कल, पृथ्वी शॉ के बाद दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी थे। उन्होंने 147.40 की औसत से 737 रन बनाए, जिसमें चार शतक और तीन अर्द्धशतक शामिल हैं। इसके अलावा घरेलू क्रिकेट में उनके करियर आंकड़े भी शानदार है। उन्होंने लिस्ट ए क्रिकेट में 20 मैचों में 86.68 की लाजवाब औसत से 1387 रन बनाये हैं। वहीं टी20 में 39 मैचों में 146.74 के स्ट्राइक रेट से 1466 रन बनाये हैं। पडीक्कल ने अपने करियर में अभी तक कई बेहतरीन पारियां खेली हैं। इस आर्टिकल में हम देवदत्त पडीक्कल की उन 3 पारियों का जिक्र करने जा रहे हैं, जिन्होंने उन्हें भारतीय टीम में जगह बनाने में अहम भूमिका निभाई है।

3 पारियां जिन्होंने देवदत्त पडीक्कल को भारतीय टीम में जगह बनाने में मदद की

#3 152 बनाम ओडिशा, विजय हजारे ट्रॉफी 2021

देवदत्त पडीक्कल ने लिस्ट ए का अपना सर्वोच्च स्कोर बनाया था
देवदत्त पडीक्कल ने लिस्ट ए का अपना सर्वोच्च स्कोर बनाया था

इस साल 24 फरवरी को विजय हजारे ट्रॉफी के इस सीजन में कर्नाटक का सामना ओडिशा से था। इस मुकाबले में कर्नाटक ने पहले बल्लेबाजी की और देवदत्त पडीक्कल ने जबरदस्त बल्लेबाजी करते हुए अपने लिस्ट ए करियर का सर्वोच्च स्कोर बनाया था। पडीक्कल ने 140 गेंदों का सामना करते हुए 14 चौके और और पांच छक्के लगाते हुए 152 रन की शानदार पारी खेली थी। इस पारी की मदद से कर्नाटक ने बड़ा स्कोर बनाया और ओडिशा को आसानी से 101 रन से हराया।

#2 101* बनाम राजस्थान रॉयल्स, आईपीएल 2021

पडीक्कल ने शानदार बल्लेबाजी की थी
पडीक्कल ने शानदार बल्लेबाजी की थी

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के ओपनिंग बल्लेबाज देवदत्त पडीक्कल ने ने वानखेड़े स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ आईपीएल 2021 में अपना पहला शतक बनाया। पडीक्कल ने महज 51 गेंदों में नाबाद 101 रन बनाकर आईपीएल इतिहास में किसी अनकैप्ड खिलाड़ी के रूप में सबसे तेज शतक बनाया। शुरूआती मैचों में पडीक्कल कुछ खास नहीं कर पाए थे लेकिन इस मैच में उन्होंने विराट कोहली के साथ मिलकर जबरदस्त बल्लेबाजी की और एक बड़ी पारी खेल कर अपनी टीम को जीत दिलाई थी।

#1 74 बनाम मुंबई इंडियंस, आईपीएल 2020

देवदत्त पडीक्कल
देवदत्त पडीक्कल

आईपीएल 2020 में पडीक्कल ने उस सीजन की विजेता मुंबई इंडियंस के खिलाफ शानदार पारी खेलकर अपनी काबिलियत का प्रदर्शन किया था। बोल्ट, बुमराह, पैटिंसन और राहुल चाहर जैसे माहिर गेंदबाजों के सामने पडीक्कल ने जबरदस्त बल्लेबाजी की थी। पडीक्कल ने 45 गेंदों का सामना करते हुए 12 चौके और एक छक्के की मदद से 74 रन बनाये थे। हालांकि अन्य बल्लेबाजों के निराशाजनक प्रदर्शन के कारण आरसीबी बड़ा स्कोर नहीं बना पाई और मुंबई ने यह मैच पांच विकेट से जीत लिया था।

Quick Links

Edited by निशांत द्रविड़
Be the first one to comment