Create
Notifications

3 सबसे कम स्कोर जो IPL 2021 में अभी तक बने हैं 

आईपीएल 2021 में कई मैचों में टीम बड़ा स्कोर बनाना में असफल रही हैं
आईपीएल 2021 में कई मैचों में टीम बड़ा स्कोर बनाना में असफल रही हैं
Prashant Kumar

आईपीएल (IPL) 2021 का यह सीजन धीरे-धीरे समाप्ति की ओर बढ़ चला है और कुछ ही मुकाबले लीग चरण में बाकी रह गए हैं। इसके बाद प्लेऑफ और फाइनल का सफर शुरू हो जाएगा। इस सीजन कई रोमांचक मुकाबले देखने को मिले तो कुछ मैचों में एक तरफा मुकाबला भी देखने को मिला। यह सीजन दो भागों में खेला जा रहा है। इसका पहला चरण भारत में हुआ था लेकिन कोरोना वायरस के कारण 29 मैचों के बाद टूर्नामेंट को स्थगित कर दिया गया था। वहीं दूसरे चरण की शुरुआत 19 सितंबर से यूएई में हुई थी और अभी तक टूर्नामेंट शानदार तरीके से खेला गया है।

आईपीएल के हर सीजन में हमें टीमों के द्वारा बड़े स्कोर तथा छोटे स्कोर भी देखने को मिलते हैं। जब बल्लेबाज जबरदस्त लय में होते हैं तो टीम 20 ओवर में एक बड़ा स्कोर खड़ा करती है लेकिन जब विपक्षी गेंदबाज दबदबा बना देते हैं तो फिर आप बड़ा स्कोर बनाने में सफल नहीं हो पाते हैं और ऐसा ही कुछ इस सीजन भी देखने को मिला है। इस आर्टिकल में आईपीएल 2021 में अब तक के 3 सबसे कम स्कोर का जिक्र करने जा रहे हैं।

3 सबसे कम स्कोर जो IPL 2021 में अभी तक बने हैं

#3 पंजाब किंग्स (106/8) बनाम चेन्नई सुपर किंग्स, मुंबई

दीपक चाहर ने बेहतरीन प्रदर्शन किया था
दीपक चाहर ने बेहतरीन प्रदर्शन किया था

आईपीएल के इस सीजन में सबसे न्यूनतम स्कोर के मामले में पंजाब किंग्स की टीम तीसरे नंबर पर मौजूद है। केएल राहुल की कप्तानी में पंजाब किंग्स की टीम इस सीजन भी कुछ खास प्रदर्शन में कामयाब नहीं रही है। पंजाब किंग्स ने इस सीजन के पहले चरण में ही सबसे कम रनों का स्कोर अपने नाम किया था। मुंबई में खेले गए 8वें मैच में पंजाब किंग्स की टीम ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 20 ओवर खेलकर केवल 106 रन ही बना सकी थी। चेन्नई के दीपक चाहर ने टॉप आर्डर के 4 विकेट हासिल कर पंजाब की बल्लेबाजी को ध्वस्त कर दिया। 107 रन के लक्ष्य को चेन्नई सुपर किंग्स ने चार विकेट खोकर हासिल कर लिया था।

#2 रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (92) बनाम कोलकाता नाइट राइडर्स, अबू धाबी

आरसीबी की बल्लेबाजी फ्लॉप साबित हुयी थी
आरसीबी की बल्लेबाजी फ्लॉप साबित हुयी थी

आईपीएल के 14वें सीजन का दूसरा सबसे न्यूनतम स्कोर संयुक्त अरब अमीरात में जाकर देखने को मिला। इस सीजन के दूसरे फेज में जब टीमें यूएई पहुंची तो शुरुआती दिनों में ही विराट कोहली की कप्तानी में खेल रहे आरसीबी की टीम ने केवल 92 रन का स्कोर बनाया और इस सीजन का का दूसरा सबसे न्यूनतम स्कोर को अपने नाम कर लिया। आरसीबी कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 31वें मैच में केवल 92 रन के स्कोर पर ही ढ़ेर हो गई। इस लक्ष्य को केकेआर की टीम ने केवल 1 विकेट खोकर ही अपने नाम कर लिया।

#1 राजस्थान रॉयल्स (90/9) बनाम मुंबई इंडियंस, शारजाह

नाथन कूल्टर-नाइल ने राजस्थान के बल्लेबाजों को टिकने का मौका नहीं दिया
नाथन कूल्टर-नाइल ने राजस्थान के बल्लेबाजों को टिकने का मौका नहीं दिया

इस सीजन का अब तक का सबसे कम स्कोर मंगलवार को खेले गए 51वें मैच में देखने को मिला। आईपीएल के 14वें सीजन के इस महत्वपूर्ण मैच में राजस्थान रॉयल्स और मुंबई इंडियंस की टीमें प्लेऑफ में अपनी उम्मीदों को कामय रखने के इरादें से मैदान में उतरी थीं। राजस्थान रॉयल्स की सीएसके के खिलाफ धमाकेदार बल्लेबाजी की वजह से काफी उम्मीदें थी लेकिन राजस्थान रॉयल्स ने मुंबई इंडियंस के गेंदबाजों के सामने पूरी तरह से घुटने तक दिए। राजस्थान रॉयल्स की टीम इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में नौ विकेट खोकर केवल 90 रन ही बना सकी। इस लक्ष्य को मुंबई इंडियंस ने 2 विकेट के नुकसान पर बहुत ही आसानी के साथ हासिल कर लिया।

Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...