Create
Notifications

3 बड़े बदलाव जो IPL के आगामी मैचों के लिए पंजाब किंग्स को अपनी प्लेइंग XI में करने चाहिए 

पंजाब किंग्स
पंजाब किंग्स
ANALYST
Modified 20 Apr 2021
टॉप 5 / टॉप 10

नए नाम और नई जर्सी के साथ आईपीएल (IPL) 2021 में उतरी पंजाब (Punjab KIngs) की टीम ने इस सीजन की शुरूआत राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 4 रन की करीबी जीत के साथ की थी। हालांकि इसके बाद टीम का प्रदर्शन खराब रहा और टीम को चेन्नई सुपर किंग्स के सामने एक बड़ी हार झेलनी पड़ी। टीम के बल्लेबाजों का प्रदर्शन उस मैच में बहुत ही निराशाजनक रहा और पंजाब की टीम 20 ओवर में मात्र 106 रन ही बना पाई। चेन्नई सुपर किंग्स ने इस लक्ष्य को बड़ी आसानी से पीछा किया और 6 विकेट से जीत हासिल की।

यह भी पढ़ें : 3 भारतीय खिलाड़ी जो 50 टी20 पारियां खेलने के बावजूद कभी शून्य पर आउट नहीं हुए

इसके बाद अगले मैच में पंजाब का सामना दिल्ली कैपिटल्स से हुआ। इस मैच में टीम के बल्लेबाजों ने तो जबरदस्त प्रदर्शन किया लेकिन टीम के गेंदबाजों का प्रदर्शन बहुत ही खराब रहा। 195 रन बनाने के बावजूद पंजाब किंग्स को इस मैच में 6 विकेट से हार का मुंह देखना पड़ा। ऐसे में पंजाब किंग्स को अगर अपने आगामी मैचों में सफलता प्राप्त करनी है तो उन्हें अपनी टीम में कुछ महत्वपूर्ण बदलाव करने होंगे। ऐसे में हम उन तीन महत्वपूर्ण बदलावों का जिक्र करने जा रहे हैं जो पंजाब को अपने आगामी मैचों में करने चाहिए।

3 बड़े बदलाव जो IPL के आगामी मैचों के लिए पंजाब किंग्स को अपनी प्लेइंग XI में करने चाहिए

#3 निकोलस पूरन की जगह डेविड मलान

डेविड मलान
डेविड मलान

आईपीएल 2021 के शुरुआती तीन मैचों में वेस्टइंडीज के आक्रामक बल्लेबाज निकोलस पूरन को पंजाब किंग्स ने मध्यक्रम में खिलाया। हालांकि निकोलस पूरन का प्रदर्शन बहुत ही खराब हुआ। वह पहले दो मैचों में 0 पर आउट हुए और उसके बाद तीसरे मैच में वह मात्र 9 रन ही बना पाए। ऐसे में खराब फॉर्म में चल रहे पूरन की जगह पंजाब को स्क्वॉड में शामिल डेविड मलान के चयन के बारे में सोचना चाहिए। मलान अंतरराष्ट्रीय स्तर पर टी20 के नंबर एक बल्लेबाज है और उनका 24 पारियों में 50 से भी अधिक का औसत है। उनके नाम 10 अर्धशतक और 1 शतक है, जो यह दिखाता है कि वह इस प्रारूप के माहिर बल्लेबाज हैं।

1 / 2 NEXT
Published 20 Apr 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now