Create
Notifications

दक्षिण अफ्रीका की महिला टीम में 3 सदस्य कोरोना पॉजिटिव

दक्षिण अफ्रीका महिला टीम
दक्षिण अफ्रीका महिला टीम
Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 25 Jul 2020
न्यूज़

दक्षिण अफ्रीका की महिला टीम को इंग्लैंड दौरे से पहले बड़ा झटका लगा है। ट्रेनिंग कैम्प से पहले दक्षिण अफ्रीका की 2 महिला खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव आई हैं। इसके अलावा दक्षिण अफ्रीका की महिला टीम में एक सपोर्ट स्टाफ की टेस्ट रिपोर्ट भी कोरोना पॉजिटिव आई है। दक्षिण अफ्रीका की महिला टीम का ट्रेनिंग कैम्प 27 जुलाई से प्रिटोरिया में शुरू होने वाला था जिसमें तीनों पॉजिटिव भाग नहीं ले पाएंगे।

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने एक प्रेस रिलीज में कहा कि हम तीन सदस्यों की टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आने की पुष्टि करते हैं। जो खिलाड़ी और सपोर्ट स्टाफ पॉजिटिव पाए गए हैं उन्हें दस दिनों के लिए सेल्फ आइसोलेशन में रहना होगा। तीनों ट्रेनिंग कैम्प में भाग नहीं ले पाएंगे। उन्हें एकदम मामूली लक्षण हैं और हमारी मेडिकल टीम उन पर नजर बनाए हुए है। खिलाड़ी ट्रेनिंग कार्यक्रम में वापस आएँगी तो मेडिकल टीम द्वारा निर्धारित प्रोटोकॉल फॉलो करेंगी।

यह भी पढ़ें: 3 बल्लेबाज जिन्हें वनडे में सबसे ज्यादा बार मैन ऑफ़ द सीरीज चुना गया

दक्षिण अफ्रीका की टीम में हुए 34 टेस्ट

दक्षिण अफ्रीका की महिला टीम की खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ को मिलाकर 34 कोरोना टेस्ट किये गए। खिलाड़ी और सपोर्ट स्टाफ दूसरे ट्रेनिंग कैम्प से पहले एक बार फिर कोरोना टेस्ट से गुजरेंगे। यह कैम्प 16 अगस्त से शुरू होगा। दक्षिण अफ्रीका की महिला टीम का इंग्लैंड दौरा प्रस्तावित है। यह अगले साल होने वाले आईसीसी वर्ल्ड के लिए तैयारियों के लिहाज से ख़ास दौरा है।

दक्षिण अफ्रीका महिला टीम
दक्षिण अफ्रीका महिला टीम

गौरतलब है कि दुनिया भर में कोरोना वायरस ने अपने कहर से सभी का जीना मुहाल किया हुआ है। खेल जगत में क्रिकेट से लेकर अन्य सभी खेल प्रभावित हैं। क्रिकेट में धीरे-धीरे चीजें पटरी पर लाने के प्रयास किये जा रहे हैं लेकिन इसमें कुछ समय लगना तय माना जा रहा है। इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच टेस्ट सीरीज चल रही है। आईपीएल सहित अन्य टूर्नामेंट भी आयोजन के लिए कतार में हैं। हालांकि ऑस्ट्रेलिया में होने वाला पुरुष टी20 वर्ल्ड कप स्थगित हो चुका है।

दक्षिण अफ्रीका की महिला टीम को अगले साल होने वाले वर्ल्ड कप की तैयारी भी करनी है और उसी को ध्यान में रखते हुए उन्हें इंग्लैंड में खेलने के लिए जाना है।

Published 25 Jul 2020
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now