Create
Notifications

आईपीएल में अब तक के 3 सबसे ज्यादा तूफानी बल्लेबाज

आंद्रे रसेल
आंद्रे रसेल
Naveen Sharma

आईपीएल एक तूफानी खेल का टूर्नामेंट है और इसमें सब चीजें जल्दी होती हैं। देशी और विदेशी खिलाड़ियों से सजी हुई इस लीग में हर खिलाड़ी की अपनी भूमिका होती है। आईपीएल में खेलने का सपना भी हर खिलाड़ी का होता है। सुविधाएँ और धन राशि के अलावा आईपीएल से खिलाड़ी को बड़ा नाम भी मिलता है। दर्शकों को आईपीएल में सबसे तेज बल्लेबाजी करने वाले खिलाड़ी ही पसंद आते हैं। ज्यादा तेज खेलने वाले खिलाड़ी ही अंतिम ग्यारह में शामिल होने के प्रबल दावेदार भी मान जाते हैं।

क्रिस गेल और ब्रेंडन मैकलम जैसे धाकड़ खिलाड़ियों ने आईपीएल में अपनी तेज पारियों से अलग पहचान बनाई है। इन खिलाड़ियों की तूफानी पारियों को आज भी याद किया जाता है। भारतीय टीम के भी कुछ खिलाड़ी ऐसे रहे हैं जिन्हें अपने बल्ले से कमाल दिखाने का बेहतरीन मौका आईपीएल में मिला है। तेजी से रन बनाते हुए टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचाने का लक्ष्य भी हर खिलाड़ी का होता है। हालांकि तेजी से खेलने के प्रयास में खिलाड़ी आउट भी काफी ज्यादा होते हैं। टी20 क्रिकेट का असर टेस्ट प्रारूप में देखने को मिलता है जहाँ बल्लेबाज ज्यादा देर तक तक क्रीज पर नहीं टिक पाते हैं। इस आर्टिकल में स्ट्राइक रेट के आधार पर आईपीएल के 3 सबसे तेज बल्लेबाजों का जिक्र किया गया है।

यह भी पढ़ें: आईपीएल में 3 सबसे तेज अर्धशतक जड़ने वाले बल्लेबाज

आईपीएल के 3 तूफानी बल्लेबाज

मोइन अली

मोईन अली
मोईन अली

इंग्लैंड से आने वाले इस बल्लेबाज को आईपीएल में ज्यादा खेलने का मौका नहीं मिला लेकिन जितने भी अवसर मिले, उन्होंने ताबड़तोड़ खेल दिखाया है। मोइन अली ने आईपीएल में अब तक 16 मैचों में 297 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट करीबन 166 का रहा है। इस दौरान मोइन अली ने 3 अर्धशतक जड़े हैं और उनका सर्वाधिक स्कोर 66 रन है। मोइन अली के बल्ले से 23 छक्के भी निकले हैं। इस आईपीएल में मोइन अली आरसीबी से खेलेंगे।

सुनील नारेन

सुनील नारेन
सुनील नारेन

गेंदबाज से बल्लेबाज बने सुनील नारेन शुरू से ही कोलकाता नाइटराइडर्स से खेले हैं। 110 मैचों में 168 के स्ट्राइक रेट से सुनील नारेन ने 771 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 44 छक्के निकले हैं। सुनील नारेन ने आईपीएल में खेलते हुए 3 अर्धशतक भी बनाए हैं और 75 रन उनका सर्वाधिक स्कोर है। केकेआर के लिए वह बतौर ओपनर खेलते हैं।

आंद्रे रसेल

आंद्रे रसेल
आंद्रे रसेल

कोलकाता नाइटराइडर्स के लिए खेलने वाले आंद्रे रसेल की धमाकेदार बल्लेबाज के सभी कायल हैं। आंद्रे रसेल ने अब तक आईपीएल में 64 मैच खेले हैं और 186 के औसत से 1400 रन बनाए हैं। आंद्रे रसेल के बल्ले से 8 अर्धशतक आए हैं। उनका सवार्धिक स्कोर नाबाद 88 रन है। आंद्रे रसेल ने अपने आईपीएल करियर में अब तक 120 छक्के जड़े हैं। इस प्रदर्शन के बाद उन्हें आईपीएल का सबसे तेज खिलाड़ी मान सकते हैं।

Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...