Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

3 न्यूजीलैंड के बल्लेबाज जो भारतीय गेंदबाजों के लिए मुश्किलें खड़ी कर सकते हैं

CONTRIBUTOR
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 20 Dec 2019, 21:07 IST

Enter caption

ऑस्ट्रेलियाई धरती पर अपनी जीत का डंका बजाने के बाद भारतीय टीम अब किवी टीम से सामना करने के लिए न्यूज़ीलैण्ड पहुँच चुकी है। 23 जनवरी से दोनों देश 5 वनडे और 3 टी-20 मैचों की श्रृंखला खेलेगी। श्रृंखला की शुरुआत वनडे मैचों से होगी जिसका पहला मैच 23 जनवरी को नेपियर में भारतीय समय अनुसार सुबह के 7:30 बजे से खेला जायेगा।

एक तरफ टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को उसी के धरती पर हराने का रिकॉर्ड कायम किया वहीं दूसरी तरफ न्यूज़ीलैण्ड ने भी अपनी मेजबानी में श्रीलंका को क्लीन स्वीप किया। ऐसे में दोनों ही देशों के बीच का यह श्रृंखला काफी दिलचस्प होने वाला है। बता दे की आईसीसी के वनडे रैंकिंग में भारतीय टीम दूसरे स्थान पर है वहीं न्यूज़ीलैण्ड की टीम तीसरे स्थान पर है।

मालूम हो कि भारतीय टीम ने न्यूज़ीलैण्ड के सरजमीं पर अभी तक कुल 31 वनडे मुकाबले खेलें है जिसमें से केवल 9 में ही जीत दर्ज कर पायी है। जबकि 18 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है वही एक मैच टाई रहा है और 3 मैच बेनतीजा।

India v Ireland - 2015 ICC Cricket World Cup

न्यूज़ीलैण्ड टीम की बात करें तो ऑस्ट्रेलियाई टीम के मुकाबले कहीं ज्यादा मजबूत है, एक ओर जहाँ स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर की कमी के कारण ऑस्ट्रेलियाई टीम कमजोर बल्लेबाज़ी से जूझ रही है। वहीं न्यूज़ीलैण्ड के पास कई ऐसे बल्लेबाज़ है जो अपने दम पर मैच को किसी भी समय अपने पक्ष में ले जा सकते है।

बीतें दिनों न्यूज़ीलैंड ने श्रीलंका को तीन वनडे मैचों की द्विपक्षीय श्रृंखला में बड़े ही आसानी से 3-0 से हराया था। ऐसे में अगर भारतीय टीम को न्यूज़ीलैंड से यह श्रृंखला जितनी है तो न्यूज़ीलैंड के कुछ बल्लेबाज़ों को शांत करना जरूरी है। तो चलिए जानते है वह कौन कौन से किवी बल्लेबाज़ है जो भारतीय गेंदबाजों के लिए कठिनाई पैदा कर सकते हैं और जीत में रोड़ा बन सकते हैं।

1 / 4 NEXT
Published 22 Jan 2019, 09:15 IST
Advertisement
Fetching more content...