Create
Notifications

3 मौके जब विराट कोहली ने जबरदस्त खेल भावना दिखाई

विराट कोहली
विराट कोहली
Naveen Sharma
visit

विराट कोहली की छवि हमेशा एक आक्रामक खिलाड़ी के तौर पर जानी जाती है। बल्लेबाजी के दौरान वह अपने बल्ले से धाकड़ प्रदर्शन करने के लिए जाने जाते हैं। गेंदबाजी के दौरान उनका आक्रमाक जोश और जुनून अलग स्तर का होता है। हालांकि कई बार विराट कोहली को अपने इस रूप के कारण आलोचना का शिकार भी होना पड़ा लेकिन इसका ज्यादा असर उन पर नहीं होता। विराट कोहली को फैन्स भी एक आक्रामक रूप में ही देखना पसंद करते हैं। यही इस खिलाड़ी की पहचान अब अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में बन गई है।

विराट कोहली आज अपना 32वां जन्मदिन मना रहे हैं और इस बार उनकी टीम आरसीबी आईपीएल के प्लेऑफ़ में भी जा चुकी है। तीनों प्रारूप में अपने नाम का डंका बजाने वाले विराट कोहली ने हर मौके को भुनाया है। हालांकि आरसीबी को अब तक वह खिताब दिलाने में कामयाब नहीं हो पाए हैं। इन सबके बाद भी विराट कोहली की खेल भावना ऐसी रही हैं जिसे शायद नजर अंदाज किया गया होगा। इसके बारे में यहाँ चर्चा की गई है।

विराट कोहली की खेल भावना

वर्ल्ड कप 2019 में स्टीव स्मिथ के लिए आगे आए

कोहली-स्मिथ
कोहली-स्मिथ

जब दक्षिण अफ्रीका में सेंडपेपर गेट काण्ड के बाद डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ बैन के बाद वापस आए तब भारत के खिलाफ वर्ल्ड कप मैच के दौरान दर्शक स्मिथ को बू करने लगे थे। विराट कोहली ने भारतीय दर्शकों को इशारा कर समझाया और कहा कि ऐसा करने की बजाय भारतीय टीम का समर्थन करो। इस घटना के बाद विराट कोहली की तारीफ हुई और स्टीव स्मिथ ने भी बाद में उनकी सराहना की।

मोहम्मद आमिर को दिया बल्ला

आमिर-कोहली
आमिर-कोहली

जब पाकिस्तान के गेंदबाज मोहम्मद आमिर पर मैच फिक्सिंग के लिए 5 साल का बैन लगा और उसे खत्म होने के बाद वह 2016 एशिया कप में लौटे तब विराट कोहली ने उन्हें शुभकामनाएँ देने के अलावा भारत-पाकिस्तान मैच से पहले अपना बल्ला भी गिफ्ट किया। इस कदम की काफी तारीफ हुई और हर कोई हैरान था।

भारतीय फिजियो को मैदान पर बुलाया

          Enter captio

कोलकाता में भारत और बांग्लादेश के बीच हुए डे-नाईट टेस्ट के दौरान मोहम्मद शमी की एक तेज गेंद बांग्लादेश के खिलाड़ी नदीम हसन के सिर में लगी। उन्हें गेंद इतनी जोस से लगी कि फिजियो को बुलाकर दिखाना जरूरी हो गया था। बांग्लादेश की टीम के पास उस समय फिजियो उपलब्ध नहीं था तब विराट कोहली ने भारतीय टीम के फिजियो को मैदान पर बुलाकर जरूरी उपचार कराया।

Edited by Naveen Sharma
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now