Create

आईपीएल 2020 - 3 सलामी जोड़ी जो इस सीजन सबसे ज्यादा रन बना सकती है

के एल राहुल और क्रिस गेल
के एल राहुल और क्रिस गेल
सावन गुप्ता

आईपीएल के 13वें सीजन का आगाज 19 सिंतबर से होगा। पहला मैच मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाएगा। सभी टीमें आईपीएल की तैयारियों में जुटी हुई हैं। कोरोना की वजह से इस बार का आईपीएल यूएई में खेला जा रहा है।

हर बार की तरह इस बार भी आईपीएल में सलामी बल्लेबाजों की भूमिका काफी अहम रहने वाली है। जिस टीम के पास बढ़िया सलामी बल्लेबाज होंगे उस टीम का पलड़ा भारी रहेगा।अभी तक के आईपीएल इतिहास की अगर बात करें तो कई बेहतरीन सलामी जोड़ियां हमें देखने को मिली हैं जिन्होंने काफी ज्यादा रन बनाए हैं। सचिन तेंदुलकर और सनथ जयसूर्या की सलामी जोड़ी काफी मशहूर हुई थी। उसी तरह अन्य टीमों की भी सलामी जोड़ियों ने काफी रन बनाए थे।

ये भी पढ़ें: एम एस धोनी की कप्तानी के 2 बड़े रिकॉर्ड जिनका टूटना काफी मुश्किल है

इस सीजन भी कई बेहतरीन सलामी जोड़ियां आईपीएल में देखने को मिलेंगी और ये काफी रन बना सकती हैं। इस आईपीएल सीजन सभी टीमों के पास कई बेहतरीन सलामी बल्लेबाज हैं और ये काफी जबरदस्त पारियां खेल सकते हैं।

अगर किसी टीम को अच्छी शुरुआत मिल जाती है तो फिर उसके जीतने के आसार काफी ज्यादा बढ़ जाते हैं। आइए जानते हैं कि इस आईपीएल सीजन कौन-कौन सी 3 सलामी जोड़ियां हैं जो सबसे ज्यादा रन बना सकती हैं।

3 सलामी जोड़ी जो इस आईपीएल सीजन जबरदस्त प्रदर्शन कर सकती है।

3.शिखर धवन और पृथ्वी शॉ (दिल्ली कैपिटल्स)

पृथ्वी शॉ और शिखर धवन
पृथ्वी शॉ और शिखर धवन

इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर दिल्ली कैपिटल्स की सलामी जोड़ी है। इस सीजन भी शिखर धवन और पृथ्वी शॉ की जोड़ी ओपनिंग करते हुए नजर आएगी। ये सलामी जोड़ी काफी खास है, क्योंकि एक तरफ शिखर धवन हैं जो काफी अनुभवी हैं और दूसरी तरफ पृथ्वी शॉ हैं जो एक युवा बल्लेबाज हैं। ऐसे में युवा और अनुभव का ये बेहतरीन कॉम्बिनेशन है।

पिछले सीजन इन दोनों ने दिल्ली कैपिटल्स के लिए बेहतरीन प्रदर्शन किया था और इस सीजन भी इन दोनों की जोड़ी के ऊपर काफी दारोमदार रहेगा।

ये भी पढ़ें: 2 भारतीय बल्लेबाज जिन्होंने टेस्ट और वनडे दोनों फॉर्मेट में 25 से ज्यादा शतक लगाए हैं

2.डेविड वॉर्नर और जॉनी बेयरेस्टो (सनराइजर्स हैदराबाद)

डेविड वॉर्नर और जॉनी बेयरेस्टो
डेविड वॉर्नर और जॉनी बेयरेस्टो

डेविड वॉर्नर और जॉनी बेयरेस्टो की सलामी जोड़ी ने आईपीएल के पिछले सीजन में जबरदस्त प्रदर्शन किया था। इन दोनों की सलामी जोड़ी ने कई कीर्तिमान अपने नाम किए थे। दोनों खिलाड़ियों ने पहले विकेट के लिए 185 रनों की जबरदस्त साझेदारी की थी और आईपीएल में पहले विकेट की सबसे बड़ी साझेदारी का रिकॉर्ड बनाया था।

इस सीजन भी ये जोड़ी काफी खतरनाक साबित हो सकती है। दोनों ही खिलाड़ी इंग्लैंड में टी20 और वनडे सीरीज खेलकर आएंगे और इसी वजह से लय में होंगे। इस सीजन ये जोड़ी सबसे ज्यादा रन बना सकती है।

1.क्रिस गेल और के एल राहुल (किंग्स इलेवन पंजाब)

के एल राहुल और क्रिस गेल
के एल राहुल और क्रिस गेल

क्रिस गेल और के एल राहुल की सलामी जोड़ी को हम इस सीजन की सबसे खतरनाक सलामी जोड़ी कह सकते हैं। इसकी एक बड़ी वजह ये है कि के एल राहुल कोरोना वायरस से पहले जिस तरह की फॉर्म में थे अगर उनका वही फॉर्म यहां भी जारी रहा तो वो काफी खतरनाक साबित होंगे।

वहीं दूसरी तरफ क्रिस गेल के बारे में तो सबको पता है कि अपना दिन होने पर वो अकेले दम पर किसी भी मैच का रुख पलट सकते हैं। आईपीएल 2019 और 2019 में भी इस सलामी जोड़ी ने काफी रन बनाए थे और इस सीजन भी ये सबसे ज्यादा रन बना सकते हैं।

Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...