Create
Notifications

3 दिग्गज विदेशी खिलाड़ी जो अगले आईपीएल सीजन खेलते नजर आ सकते हैं

डेविड मलान
डेविड मलान
सावन गुप्ता

आईपीएल (IPL) दुनिया की सबसे बड़ी लीग है। इसमें क्रिकेट जगत के दिग्गज खिलाड़ी खेलते हैं और इसी वजह से इसे वर्ल्ड की सबसे बेस्ट टी20 लीग माना जाता है। आईपीएल में हर साल रोमांचक मुकाबले देखने को मिलते हैं, क्योंकि इसमें दुनिया के सबसे बेहतरीन खिलाडियों के बीच जबरदस्त प्रतिस्पर्धा देखने को मिलती है।

आईपीएल के लिए हर साल ऑक्शन होता है और सभी प्लेयर्स के लिए बोली लगती है। जब ऑक्शन चल रहा होता है तो हर प्लेयर यही चाहता है कि उनके लिए कोई टीम बोली लगाए, ताकि उनका आईपीएल में खेलने का सपना सच हो।

आईपीएल में भारतीय खिलाड़ी तो खेलते ही हैं लेकिन हर साल कई विदेशी प्लेयर भी इसमें हिस्सा लेते हैं। कई सारे विदेशी प्लेयर आईपीएल में खेलकर स्टार बन गए। दुनिया भर के विदेशी प्लेयर इस इंतजार में रहते हैं कि कब उनके लिए बोली लगे।

ये भी पढ़ें: 2 दिग्गज खिलाड़ी जिन्हें चेन्नई सुपर किंग्स को अपनी टीम से रिलीज कर देना चाहिए

हम आपको इस आर्टिकल में उन 3 दिग्गज विदेशी खिलाड़ियों के नाम बताएंगे जिन्हें अभी तक आईपीएल में खेलने का मौका नहीं मिला है और अगले सीजन वो पहली बार इस लीग में नजर आ सकते हैं। आइए जानते हैं कौन-कौन से खिलाड़ी इस लिस्ट में हैं।

3 विदेशी खिलाड़ी जो अगले आईपीएल सीजन पहली बार खेलते नजर आ सकते हैं

3. रेसी वेन डर डुसेन - साउथ अफ्रीका

रेसी वेन डर डुसेन
रेसी वेन डर डुसेन

रेसी वेन डर डुसेन दक्षिण अफ्रीका के एक बहुत ही जबरदस्त खिलाड़ी हैं। उन्होंने साउथ अफ्रीका के लिए कई मौकों पर शानदार प्रदर्शन किया है। साउथ अफ्रीका के म्जांसी सुपर लीग में भी उनका प्रदर्शन अच्छा रहा था। इसके अलावा ग्लोबल टी20 कनाडा में भी उन्होंने 5 पारियों में 52 की औसत और 161.24 की शानदार स्ट्राइक रेट से 208 रन बनाए थे।

साउथ अफ्रीका के लिए टी20 इंटरनेशनल में भी रेसी वेन डर डुसेन ने 15 मैचों में 31 से ज्यादा की औसत और 131 की स्ट्राइक रेट से 406 रन बनाए हैं। वो नंबर 3 और 4 के लिए परफेक्ट बल्लेबाज हैं। किंग्स इलेवन पंजाब की टीम के लिए वो एक बहुत ही बेहतरीन प्लेयर साबित हो सकते हैं क्योंकि उनका मिडिल ऑर्डर उतना अच्छा नहीं है। ऐसे में अगले आईपीएल सीजन वो खेलते नजर आ सकते हैं।

ये भी पढ़ें: अपना पहला आईपीएल सीजन खेलने वाले 3 विदेशी खिलाड़ी जिन्होंने निराश किया

2.मार्क दयाल

मार्क दयाल
मार्क दयाल

मार्क दयाल वेस्टइंडीज के एक ऑलराउंडर खिलाड़ी हैं। हालांकि उन्हें अभी तक ज्यादा अनुभव नहीं हैं लेकिन वो एक उपयोगी टी20 खिलाड़ी हैं। मार्क दयाल ने अभी तक 14 ही टी20 मुकाबले खेले हैं लेकिन वो सीपीएल में नियमित तौर पर खेलते हैं।

इस सीजन उन्होंने सेंट लूसिया ज्यूक्स के लिए उपयोगी ऑलराउंड प्रदर्शन किया था। आईपीएल में भी मार्क दयाल किसी भी टीम के लिए एक बेहतरीन ऑलराउंडर की भूमिका निभा सकते हैं। बैटिंग और बॉलिंग के अलावा वो अच्छी फील्डिंग भी कर लेते हैं। सीपीएल में कई मौकों पर उन्होंने अपनी बेहतरीन फील्डिंग का नमूना पेश किया।

1.डेविड मलान

Eडे
डेविड मलान

इंग्लैंड के डेविड मलान टी20 के एक बहुत ही बेहतरीन खिलाड़ी हैं। वो काफी आक्रामक अंदाज में बैटिंग करते हैं। उन्होंने इंग्लैंड के लिए अभी तक 16 मैचों में 48.71 की शानदार औसत और 146 से ज्यादा की स्ट्राइक रेट से 682 रन बनाए हैं। उनके नाम टी20 में एक शतक भी है।

हैरानी की बात है कि अभी तक आईपीएल में किसी भी टीम ने उनके लिए बोली नहीं लगाई। डेविड मलान कई टीमों की प्लेइंग इलेवन में आसानी से फिट हो सकते हैं और शायद अगले आईपीएल सीजन में वो खेलते हुए भी दिखें।

Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...