Create

सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले 3 खिलाड़ी जिन्हें आईपीएल नीलामी में चुना जा सकता है

शेल्डन जैक्सन
शेल्डन जैक्सन

सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी का समापन हो गया है। तमिलनाडु ने फाइनल मुकाबले में बड़ौदा को हराकर दूसरी बार खिताब पर कब्जा किया। सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी का आयोजन इस बार विजय हजारे ट्रॉफी से पहले कराया गया और ये फैसला आईपीएल (IPL) की वजह से लिया गया।

दरअसल आईपीएल 2021 के लिए नीलामी 18 फरवरी को होगी और इसीलिए सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी का आयोजन पहले कराया गया ताकि सभी फ्रेंचाइजी इस घरेलू टूर्नामेंट में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों का भी चयन कर सकें। सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी के आयोजन के बाद कई ऐसे खिलाड़ी निकलकर सामने आए हैं जिनका चयन आईपीएल के लिए किया जा सकता है।

ये भी पढ़ें: 3 भारतीय खिलाड़ी जिनके प्रदर्शन पर इंग्लैंड सीरीज के दौरान सबकी निगाहें होंगी

इस डोमेस्टिक टी20 टूर्नामेंट में इन खिलाड़ियों का परफॉर्मेंस काफी अच्छा रहा और फ्रेंचाइज के पास विकल्प है कि वो इन प्लेयर्स का चयन कर सकें। अब देखने वाली बात ये होगी कि इनमें से कितने खिलाड़ियों का चयन आईपीएल के लिए हो पाता है। हम आपको इस आर्टिकल में उन 3 अहम खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे जिन्होंने सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन किया और उनका चयन आईपीएल के लिए किया जा सकता है। इन प्लेयर्स के लिए टीमें बोली लगा सकती हैं।

सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले 3 खिलाड़ी जिन्हें आईपीएल में मिल सकती है जगह

1.शेल्डन जैक्सन

शेल्डन जैक्सन
शेल्डन जैक्सन

शेल्डन जैक्सन सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी में पुद्दुचेरी की टीम का हिस्सा थे। शेल्डन जैक्सन ने हरियाणा के खिलाफ 82 रनों की जबरदस्त पारी खेली थी। इसके अलावा आंध्रा के खिलाफ उन्होंने जबरदस्त नाबाद शतक लगाया था और उनकी इस पारी की बदौलत पुद्दुचेरी ने 200 से ज्यादा रनों के टार्गेट को हासिल कर लिया था।

शेल्डन जैक्सन ने सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी में 80.66 की जबरदस्त औसत और 155.12 की बेहतरीन स्ट्राइक रेट से 242 रन बनाए थे। निश्चित तौर पर उनका ये परफॉर्मेंस उन्हें आईपीएल में जगह दिला सकता है। कई ऐसी टीमें हैं जिनके कॉम्बिनेशन में वो फिट बैठ सकते हैं।

ये भी पढ़ें: 3 खिलाड़ी जो आईपीएल 2021 के दौरान अपनी पुरानी टीमों में वापस लौट सकते हैं

2.लुकमन मेरिवाला

लुकमन मेरिवाला
लुकमन मेरिवाला

लुकमन मेरिवाला सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी में बड़ौदा की टीम का हिस्सा थे। अपने शानदार परफॉर्मेंस के दम पर उन्होंने टीम को फाइनल में पहुंचाने में अपनी अहम भूमिका निभाई थी। लुकमन ने 11.79 की जबरदस्त औसत और 6.27 की शानदार इकॉनमी रेट से कुल 14 विकेट चटकाए।

लुकमन एक बाएं हाथ के तेज गेंदबाज हैं और उनके इस शानदार परफॉर्मेंस के बाद कई टीमें उनके लिए बोली लगा सकती हैं। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और किंग्स इलेवन पंजाब के लिए वो काफी अहम साबित हो सकते हैं।

3.विष्णू सोलंकी

विष्णू सोलंकी
विष्णू सोलंकी

बड़ौदा की तरफ से खेलते हुए विष्णू सोलंकी ने सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी में 128.37 की शानदार स्ट्राइक रेट और 53.4 की औसत से कुल 267 रन बनाए थे। उन्होंने कई मौकों पर टीम के लिए अहम पारियां खेलकर जीत दिलाई। किसी भी टीम के लिए विष्णू सोलंकी एक जबरदस्त बल्लेबाज साबित हो सकते हैं और उन्हें आईपीएल नीलामी में चुना जा सकता है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment