IPL 2020: टी10 लीग में शानदार प्रदर्शन करने वाले तीन खिलाड़ी जिनके लिए नीलामी में करोड़ों की बोली लग सकती है 

मराठा अरेबियंस
मराठा अरेबियंस

अबुधाबी में टी-10 लीग 2019 का समापन मराठा अरेबियंस ने फाइनल मैच में डेक्कन ग्लेडिएटर्स को हराकर चैम्पियनशिप ट्रॉफी जीतने के साथ किया। आठ टीमों की इस प्रतियोगिता ने दुनिया भर के क्रिकेट प्रशंसकों को अपने रोमांच से आकर्षित किया। लीग में भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी युवराज सिंह और जहीर खान भी खेलते हुए नजर आये थे।

क्रिकेट के इस नए प्रारूप में टीमों में कई सारे युवा और अनुभवी खिलाड़ी खेलते हुए दिखें। इस दौरान सभी खिलाड़ियों की मजबूती और कमजोरियों का खुलासा हुआ। हालांकि टी10 लीग का आयोजन आईपीएल के ऑक्शन के पहले होने के कारण कई खिलाड़ियों ने नीलामी के लिए अपना दावा मजबूती से भी पेश किया है।

यह भी पढ़े: 3 टीमें जो नीलामी में मध्यक्रम बल्लेबाजों को खरीदने की कोशिश करेंगी

टी10 लीग में किये गए प्रदर्शन का असर फ्रेंचाइजियों के बीच ऑक्शन के दौरान भी देखने को मिलेगा। इस आर्टिकल में हम तीन खिलाड़ियों पर नजर डालेंगे जिन्हें उनके टी-10 लीग प्रदर्शन के आधार पर उनके लिए करोड़ों की बोली लग सकती हैं:

#3 आंद्रे फ्लेचर

आंद्रे फ्लेचर
आंद्रे फ्लेचर

2019 टी-10 लीग में आंद्रे फ्लेचर बांग्ला टाइगर्स के लिए खेलते हुए नजर आये, उनकी टीम ने अंक तालिका में तीसरे स्थान पर प्रतियोगिता समाप्त की । ओपनिंग विकेट कीपर बल्लेबाज ने इस टूर्नामेंट में अपनी टीम के लिए 8 मैचों में 186 रन बनाए। इसके अलावा वह टूर्नामेंट में 19 छक्कों के साथ दूसरे सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज थे।

फ्लेचर एक आक्रामक ओपनिंग बल्लेबाज हैं और वो पावरप्ले का उपयोग करने के लिए किसी भी टीम के लिए मूल्यवान साबित होंगे। केकेआर ने लिन और डेनली को रिलीज किया हैं, वहीं आरसीबी ने भी कई विदेशी खिलाड़ियों को रिलीज किया है। ऐसे में फ्लेचर पर इन टीमों की नजर जरूर होगी।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

#2 जॉर्ज गार्टन

जॉर्ज गार्टन
जॉर्ज गार्टन

जॉर्ज गार्टन 2019 टी-10 लीग में कलंदर्स के लिए खेल रहे थे । युवा लेफ्ट आर्म तेज गेंदबाज ने अपनी टीम को प्रतियोगिता के क्वालीफायर तक पहुंचने में अहम भूमिका निभाई । 9 मैचों में 12 विकेट लेकर गार्टन टूर्नामेंट के प्रमुख विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे। इस युवा खिलाड़ी की शानदार गेंदबाजी उसे आईपीएल का कॉन्ट्रैक्ट दिलाने में अहम भूमिका निभा सकती है।

डेल स्टेन, टिम साउदी और नाथन कुल्टर-नाइल जैसे विशेषज्ञ तेज गेंदबाजों को रिलीज करने के बाद आरसीबी दिसंबर की नीलामी में गार्टन को निशाना बना सकती है । गार्टन के लिए नीलामी में चेन्नई सुपर किंग्स भी बोली लगा सकती है क्योंकि डेविड विली को रिलीज करने के बाद उन्हें भी एक अच्छे बाएं हाथ के तेज गेंदबाज की जरूरत है। इनके अलावा दूसरी टीमों की नजरे भी इस युवा खिलाड़ी पर होंगी जिसने टी10 जैसे प्रारूप में अपनी प्रतिभा को साबित किया।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

#1 क्रिस लिन

क्रिस लिन 
क्रिस लिन

जब कोलकाता नाइट राइडर्स ने क्रिस लिन को रिलीज किया तो इससे क्रिकेट सर्कल में सभी को झटका लगा क्योंकि वह कोलकाता टीम के प्रमुख सदस्यों में से एक थे। हालांकि, लिन रिलीज से अप्रभावित रहे और उन्होंने टी-10 लीग में अपनी बल्लेबाजी से कमाल का प्रदर्शन किया। मराठा अरेबियन के लिए खेलते हुए लिन ने प्रतियोगिता के सबसे ज्यादा रन (8 मैचों में 371 रन) बनाए और प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का पुरस्कार जीता। लिन ने टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा छक्के (31) भी लगाए।

इसलिए, यह स्पष्ट है कि ऑस्ट्रेलिया का यह खिलाड़ी ऑक्शन में बड़ी रकम पा सकता है । सीएसके में बिलिंग्स को रिलीज करने के बाद एक विदेशी बल्लेबाज की जगह भी खाली है। छह खाली विदेशी स्लॉट के साथ आरसीबी एक भरोसेमंद शीर्ष क्रम के बल्लेबाज की जरूरत के कारण लिन ले लिए नीलामी में बोली लगा सकती है । हालांकि, यह आश्चर्य की बात नहीं होगी अगर केकेआर भी लिन के लिए बोली लगाते हुए नजर आये।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता