3 खिलाड़ी जो सुपर 8 में टीम इंडिया के लिए गेम चेंजर साबित हो सकते हैं

भारतीय टीम सुपर 8 में पहुंच गई है
भारतीय टीम सुपर 8 में पहुंच गई है

T20 World Cup 2024 Indian Team Super 8: आईसीसी मेंस टी20 वर्ल्ड कप 2024 का रोमांच जारी है और कई टीमें सुपर 8 में जगह बना चुकी हैं। सुपर 8 में जगह बनाने वाली टीमों में ग्रुप ए में शामिल भारत भी शामिल है। भारतीय टीम ने अपना एक ग्रुप मुकाबला शेष रहते अगले राउंड में जगह बनाई। इस दौरान कई खिलाड़ियों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया और कुछ अहम नाम फ्लॉप भी साबित हुए। इसके बावजूद टीम अच्छा करने में कामयाब रही और अपने पहले तीन ग्रुप मैचों के दौरान पाकिस्तान को भी रोमांचक अंदाज में हराया।

हालांकि, अब भारत को सुपर 8 के मुकाबलों की तैयारी करनी होगी, जिसमें उसके सामने बांग्लादेश, ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश या नीदरलैंड में से कोई एक टीम आएगी। भारत को अपना पहला सुपर 8 मुकाबला 20 जून को खेलना है। अब मुकाबले मुश्किल हो जाएंगे और टीम को चुनौती भी तगड़ी मिलेगी। ऐसे में प्रदर्शन का स्तर भी बढ़ाना होगा।

अभी तक कई खिलाड़ियों ने अच्छा किया लेकिन सुपर 8 में कुछ खिलाड़ी बेहद खास भूमिका निभा सकते हैं और गेम चेंजर साबित हो सकते हैं। इस आर्टिकल में हम ऐसे ही 3 खिलाड़ियों का जिक्र करने जा रहे हैं, जो सुपर 8 में भारत के लिए गेम चेंजर बन सकते हैं।

ये 3 खिलाड़ी सुपर 8 में गेम चेंजर साबित हो सकते हैं

3. हार्दिक पांड्या

USA v India - ICC Men's T20 Cricket World Cup West Indies & USA 2024
USA v India - ICC Men's T20 Cricket World Cup West Indies & USA 2024

हार्दिक पांड्या का आईपीएल 2024 में काफी साधारण प्रदर्शन रहा था लेकिन उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप के नौवें संस्करण में काफी जबरदस्त खेल दिखाया। उन्होंने 3 ग्रुप मैच में बल्लेबाजी में सिर्फ 7 रन बनाए लेकिन गेंदबाजी में 7 विकेट लेकर अहम भूमिका निभाई। इस दौरान उन्होंने अहम मौकों पर विकेट निकाले और विपक्षी टीम को बीच के ओवरों में वापसी का मौका नहीं दिया। हार्दिक ने अपने करियर में अब तक कई मौकों पर बड़े मैचों में अच्छा किया है और सुपर 8 में उनका ऑलराउंड प्रदर्शन काफी अहम हो सकता है। ऐसे में वह भारत के लिए गेम चेंजर की भूमिका निभा सकते हैं।

2. कुलदीप यादव

चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव को टी20 वर्ल्ड कप 2024 के शुरूआती तीन ग्रुप मैचों में नहीं खिलाया गया, क्योंकि न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में तेज गेंदबाजों के लिए काफी मदद थी। हालांकि, अब सुपर 8 का राउंड वेस्टइंडीज में खेला जाना है, जहां पर अन्य टीमों के स्पिनर ने ग्रुप मैचों के दौरान अच्छा किया। कुलदीप को छोटे फॉर्मेट में काफी सफलता मिली है और वेस्टइंडीज की पिचों पर उनकी गेंदों का सामना करना आसान नहीं होगा।

1. विराट कोहली

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारत के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली का बल्ला पूरी तरह से खामोश रहा और वह फ्लॉप साबित हुए। कोहली ने आईपीएल 2024 में सबसे ज्यादा रन बनाए थे लेकिन मौजूदा टूर्नामेंट में उन्होंने 3 पारियों में सिर्फ 5 रन ही बनाए हैं। कई सारे लोग उनकी फॉर्म पर सवाल खड़े कर रहे हैं लेकिन टीम मैनेजमेंट और दिग्गज सुनील गावस्कर ने कोहली को बड़े मैचों का बड़ा खिलाड़ी बताया और उम्मीद लगाई है कि वह जल्द ही रन बनाएंगे। कोहली ने अपने करियर में अब तक कई बार अहम मुकाबलों में अच्छा किया है और अगर उनका बल्ला आगामी मैचों में चला तो वह भारत के लिए सबसे बड़े गेम चेंजर साबित हो सकते हैं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now