आईपीएल में सबसे ज्यादा मैन ऑफ़ द मैच वाले 3 खिलाड़ी

एबी डीविलियर्स
एबी डीविलियर्स

आईपीएल में हर टीम में धाकड़ खिलाड़ी होते हैं और टीमों को भी उनसे बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद रहती है। कुछ बड़े नाम आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करने में कामयाब रहते हैं और कई बाद उनको फ्लॉप होते हुए भी देखा जाता है। किसी भी टीम की सफलता और असफलता दिग्गज खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर ही टिकी होती है। आईपीएल में हर साल कोई न कोई दिग्गज अपने प्रदर्शन का लोहा मनाता ही है।

बढ़िया खेल के बाद अगर किसी खिलाड़ी की टीम को जीत मिलती है, तो उस व्यक्ति को इनाम भी मिलता है। मैन ऑफ द मैच के रूप में सम्मान मिलना हर खिलाड़ी के लिए ख़ुशी और गौरव की बात होती है। आईपीएल में हर मैच के बाद ऐसा मौका आता है जब किसी खिलाड़ी को उसके बेहतर प्रदर्शन के लिए अवॉर्ड के रूप में पहचान मिलती है। कई बार हारने वाली टीम के खिलाड़ी भी इसे प्राप्त करते हैं क्योंकि वे अपने प्रदर्शन से प्रभावित करते हैं। इस आर्टिकल में उन खिलाड़ियों का जिक्र किया गया है जिन्होंने आईपीएल में सबसे ज्यादा बार मैन ऑफ़ द मैच का पुरस्कार प्राप्त किया है।

यह भी पढ़ें: 3 खिलाड़ी जो सुरेश रैना की जगह आईपीएल में खेल सकते हैं

आईपीएल में सबसे ज्यादा मैन ऑफ़ द मैच वाले खिलाड़ी

डेविड वॉर्नर

डेविड वॉर्नर
डेविड वॉर्नर

टॉप क्रम में सबसे शानदार खिलाड़ी डेविड वॉर्नर ने आईपीएल में कई बार बेहतरीन पारियां खेली है। उन्होंने अब तक 17 बार मैन ऑफ़ द मैच का अवॉर्ड अपने नाम किया है। डेविड वॉर्नर ने आईपीएल में एक शतक और 44 अर्धशतक जड़े हैं। 140 से ऊपर के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए वह किसी भी गेंदबाज की धुनाई करने की क्षमता रखते हैं। डेविड वॉर्नर ने नाम 4700 से ज्यादा आईपीएल रन हैं। वह दबाव में भी बेहतर खेल दिखाने की क्षमता रखते हैं। टॉप क्रम में खेलते हुए टीम के बड़े स्कोर की नींव रखना ही उनका मुख्य काम होता है।

एबी डीविलियर्स

एबी डीविलियर्स
एबी डीविलियर्स

इस दक्षिण अफ़्रीकी खिलाड़ी ने भी आईपीएल में अपने बल्ले से कई बार धाकड़ पारियां खेली है। एबी डीविलियर्स ने अब तक आईपीएल में 20 बार मैन ऑफ़ द मैच का अवॉर्ड जीता है। तेज बल्लेबाजी के लिए मशहूर डीविलियर्स ने आईपीएल में 3 शतक और 33 अर्धशतक जड़े हैं। मैदान के हर कोने में उनके शॉट जाते हैं। आरसीबी के लिए उन्होंने शानदार बल्लेबाजी की है।

क्रिस गेल

क्रिस गेल
क्रिस गेल

आईपीएल के लगभग हर रिकॉर्ड में क्रिस गेल का नाम शामिल है। इसी तरह सबसे ज्यादा मैन ऑफ़ द मैच में भी उनक नाम टॉप पर है। क्रिस गेल ने अब तक 21 बार आईपीएल में मैन ऑफ़ द मैच का अवॉर्ड जीता है। 150 से ज्यादा के स्ट्राइक रेट से रन बनाने वाले क्रिस गेल का उच्च स्कोर नाबाद 175 रन है। उनका बल्ला जब चलता है, तो हर गेंदबाज की धुनाई होती है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now