Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

IND vs WI: 2019 में वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने की दौड़ में 3 खिलाड़ी 

Fambeat Hindi
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Published Dec 17, 2019
Dec 17, 2019 IST

रोहित शर्मा और विराट कोहली 
रोहित शर्मा और विराट कोहली 

वर्ष 2019 अपने आखिरी पड़ाव पर है जो कुछ ही दिनों के बाद ख़त्म हो जायेगा। इस साल विश्व क्रिकेट जगत में काफी हलचल दिखायी पड़ी है। जिसमें क्रिकेट के हर प्रारूप में क्रिकेटरों की धूम रही है। यह साल कई बल्लेबाजों के लिए यादगार साबित हुआ। वनडे प्रारूप की बात करें तो बल्लेबाजों ने के बल्ले से ढेर सारे रन निकले हैं। अब ये साल समाप्त होने को है और भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेली जा रही तीन मैचों की वनडे सीरीज में के आखिरी दो मैच इस साल के अंतिम वनडे मैच कहे जा सकते हैं।

ऐसे में इस साल सबसे ज्यादा वनडे रन बनाने वाले बल्लेबाजों की होड़ के लिए इस वनडे सीरीज के बचे दो मैच बहुत ही मायने रखते हैं क्योंकि वनडे रनों में इस साल जो रेस चल रही है उसमें भारत और वेस्टइंडीज के ही बीच है। अब इस सीरीज के ख़त्म होने पर यह देखना दिलचस्प होगा कि यह बाजी कौन मारता है।

यह भी पढ़े: मौजूदा दशक में भारतीय बल्लेबाजों द्वारा खेली गयी 3 सर्वश्रेष्ठ पारियां

आइये नजर डालते हैं उन तीन खिलाड़ियों पर जो इस साल वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाने की दौड़ में शामिल हैं:

#3 शाई होप


शाई होप
शाई होप

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के लिए यह साल बहुत ही खराब रहा है। वेस्टइंडीज की टीम तो इस साल अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सकी लेकिन उनके लिए युवा बल्लेबाज शाई होप ने चमकदार प्रदर्शन किया है। होप पिछले कुछ समय से वेस्टइंडीज की टीम के लिए सबसे भरोसेमंद बल्लेबाज के रूप में उभर रहे हैं, जिनके बल्ले से इस साल खूब रन निकले हैं।

वैसे तो होप का टेस्ट में भी अच्छा प्रदर्शन रहा लेकिन बात वनडे प्रारूप की करें तो होप ने धमाकेदार प्रदर्शन किया है। होप के बल्ले से इस साल अब तक 26 मैचों में 1225 रन निकले हैं। जिस तरह की फॉर्म में वो नजर आ रहे हैं उससे तो वो इस साल के बाकी बचे 2 मैचों में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी बन सकते हैं।

1 / 2 NEXT
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...