Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

IPL 2020: आईपीएल ऑक्शन में 3 खिलाड़ी जिन पर होगी कोलकाता नाइट राइडर्स की नजर 

Fambeat Hindi
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
7.43K   //    10 Oct 2019, 21:33 IST

कोलकाता नाइट राइडर्स 
कोलकाता नाइट राइडर्स 

बीसीसीआई द्वारा आईपीएल 2020 के लिए नीलामी की तारीख की घोषणा के साथ, हर फ्रेंचाइजी के टीम प्रबंधन ने उन खिलाड़ियों के नाम पर विचार करना शुरू कर दिया होगा, जिनको वे इस नीलामी में अपने साथ लेना चाहेंगे। आईपीएल 2020 के लिए नीलामी 19 दिसंबर, 2019 को कोलकाता में होगी।

कोलकाता की बात करें तो इस शहर की फ्रेंचाइजी कोलकाता नाइट राइडर्स का 2019 में औसत दर्जे का प्रदर्शन रहा था। टीम प्लेऑफ तक पहुंचने में विफल रही थी। भले ही आंद्रे रसेल के अकेले दम पर किये गए करिश्माई प्रदर्शनों की वजह से टीम पांचवें स्थान पर कब्जा करने में कामयाब रही, लेकिन टीम प्रबंधन इस बार एक अधिक स्थिर टीम बनाना चाहेगी।

यह भी पढ़ेआईपीएल ऑक्शन में 3 खिलाड़ी, जिन पर होगी चेन्नई सुपरकिंग्स की नजर 

कोलकाता के युवा तेज गेंदबाज कमलेश नागरकोटी और शिवम मावी के आईपीएल के 13वें संस्करण के लिए उपलब्ध होने की उम्मीद है। फिर भी कोलकाता को गेंदबाजी विभाग में कुछ और प्रमुख गेंदबाज और कुछ बैक-अप विकल्प की आवश्यकता है।

आइये नजर डालते हैं उन तीन खिलाड़ियों पर जिन्हें कोलकाता नाइट राइडर्स आईपीएल ऑक्शन में टारगेट कर सकती है:

#1 क्रिस जॉर्डन


क्रिस जॉर्डन
क्रिस जॉर्डन

क्रिस जॉर्डन का प्रदर्शन खेल के सबसे छोटे प्रारूप में शानदार रहा है। उन्होंने 39 टी-20 मैचों में इंग्लैंड का प्रतिनिधित्व किया है जहां उन्होंने 25.47 के औसत से 47 विकेट लिए हैं। भले ही वे अब इंग्लैंड की टी20 टीम के नियमित सदस्य नहीं हैं, लेकिन कोई भी उनका वो प्रदर्शन नहीं भूलेगा जब उन्होंने 6 रन देकर 4 विकेट लेते हुए विंडीज़ टीम के बल्लेबाजी क्रम को तहस नहस कर दिया था।

 डेथ ओवरों के विशेषज्ञ मने जाने वाले जॉर्डन ने आईपीएल में तीन सत्रों में 11 मैच खेले हैं। जॉर्डन फिलहाल सीपीएल के मौजूदा संस्करण में 4 मैचों में 5 विकेट ले चुके हैं। उनके अनुभव को देखते हुए कोलकाता उन्हें अपने साथ जोड़ना चाहेगी क्योंकि टीम के गेंदबाजी क्रम में कोई अनुभवी नाम नहीं है।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

1 / 2 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...