Create

IPL Auction 2019: 3 खिलाड़ी जिनके ऊपर किंग्स इलेवन पंजाब महंगी बोली लगा सकती हैं 

Enter

आईपीएल 2019 के लिए 18 दिसंबर को जयपुर में बोली लगाई जाएगी। इस दौरान 346 खिलाड़ियों के भाग्य का फैसला होगा। खेल के दिन आयोजन की तारीख के करीब आने के साथ ही आईपीएल में अपनी मजबूत टीम बनाने के लिए फ्रेंचाइजी गुणा गणित लगाने में जुट गए होंगे।

आईपीएल में पंजाब का प्रदर्शन शानदार नहीं रहा है। टीम का अच्छा संतुलन होने के बाद भी टीम वैसा प्रदर्शन नहीं कर पाई है। ऐसे में हम आपको बता रहे हैं कौन हैं वो चोटी के तीन खिलाड़ी जिनपर पंजाब की नजर रहेगी।

#1 ब्रैंडन मैकलम

ब्रैंडन मैकलम किसी परिचय के मोहताज नहीं रहे हैं। आईपीएल के उद्घाटन सीजन में ब्रेंडन मैकलम ने कोलकाता नाइटराइडर्स की तरफ से खेलते हुए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ सिर्फ 73 गेंदों में 10 चौके और 13 छक्को की मदद से नाबाद 158 रन की पारी खेली थी। इस साल बैंगलोर की टीम ने ब्रैंडम मैकलम को रिलीज कर दिया। बैंगलोर ने जिन 10 खिलाड़ियों को रिलीज किया उसमें मैकलम का भी नाम था। 2 करोड़ के बेस प्राइज वाले इस खिलाड़ी का आईपीएल में जबरदस्त दबदबा है। इससे पहले इस खिलाड़ी ने चेन्नई सुपर किंग्स ,कोच्चि टस्कर्स के साथ खेल चुके हैं।

ब्रैंडम मैकलम टी-20 क्रिकेट में 9 हजार रन पूरे करने वाले दूसरे बल्लेबाज हैं। उनसे पहले यह कारनाम करने वाले खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि वेस्टइंडीज के तूफानी सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल हैं। मैकलम ने आईपीएल में अभी तक पांच अलग-अलग टीमों के साथ आईपीएल में दिखे हैं। 37 साल के मैकुलम ने 11वें सीजन में आरसीबी की तरफ से खेलते हुए छह मैचों में 144.31 की स्ट्राइक रेट से 127 रन बनाए थे। पंजाब ने इस साल अपनी टीम से 11 खिलाड़ियों को रिलीज किया है जिनमें आरोन फिंच, युवराज सिंह, अक्षर पटेल और मनोज तिवारी जैसे बड़े नाम शामिल हैं। ऐसे में जाहिर है कि वह धाकड़ बल्लेबाज के तौर पर मैकलम को खरीदना चाहेगी।

#2 जयदेव उनादकट

Enter

गुमनामी से छा जाने वाले सफर की बात जब भी आएगी तो जयदेव उनादकट का नाम जरूर आएगा। आईपीएल 2018 के सबसे ज्यादा महंगे भारतीय खिलाड़ी साबित हुए जयदेव उनादकट इस बार भी पंजाब सहित कई टीमों के रडार पर हैं। पिछले साल भारतीय खिलाड़ियों के बीच इस खिलाड़ी की सर्वाधिक 11 करोड़ 50 लाख रुपये की बोली लगी थी। आईपीएल 2018 ऑक्शन में जयदेव को 11.5 करोड़ रुपए की शानदार कीमत में राजस्थान रॉयल्स ने अपने खेमें में किया था।राजस्थान की तरफ से खेलते हुए इस खिलाड़ी ने 15 मैचों में 9.65 की इकोनॉमी रेट के साथ 11 ही विकेट हासिल किए थे।

बाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज ने अपने बेहद शानदार गेंदबाजी की बदौलत कई बार अपनी टीम को बेहतरीन जीत दिलाई है। आईपीएल में जयदेव ने अभी तक 62 मैच खेलते हुए 67 विकेट अपने नाम किए हैं। उनादकट की धारदार गेंदबाजी के चलते पंजाब अपनी टीम में इस खिलाड़ी को जरूर जगह देना चाहेगी। यही वजह है कि इस खिलाड़ी पर बड़ी बोली लग सकती है।

#3 शिमरोन हेटमायर

Enter

2016 में टी20 डेब्यू करने वाले इस खिलाड़ी का भी अपना जलवा है। इस खिलाड़ी ने 18 मैचों में 31.12 की औसत से 498 रन बनाए हैं। भारत और वेस्टइंडीज के मैच के दौरान आपको इस खिलाड़ी का नाम भले याद ना हो लेकिन आप इस खिलाड़ी का दमदार प्रदर्शन नहीं भूल सकते हैं। भारत दौरे पर आई वेस्टइंडीज के साथ खेले गए मैच के दौरान इस कैरिबियाई खिलाड़ी ने पहले दो मैचों में 106 और 94 रन के धमाकेदार पारी खेली थी। कैरेबियाई खिलाड़ियों का दबदबा आईपीएल में ऐसे भी रहा है।

तेज बल्लेबाजी के लिए कैरिबियाई बल्लेबाज जाने जाते हैं। एक वक्त पर बुरे दौर से गुजर रहा इस खिलाड़ी ने खुद बताया था कि अपने खेल में सुधार के लिए इस खिलाड़ी ने ब्रायन लारा की मदद ली थी। युवराज सिंह और एरोन फिंच जैसे खिलाड़ियों को रिलीज करने के बाद टीम जरूर अच्छे बल्लेबाज के तौर पर शिमरोन हेटमायर पर दांव लगाना चाहेगी।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment