COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

3 खिलाड़ी जो आईपीएल 2019 में कर सकते हैं धमाकेदार वापसी

टॉप 5 / टॉप 10
6.62K   //    16 Nov 2018, 10:18 IST

Image result for del steyn ipl

दुनिया में सबसे बड़ी टी-20 लीग आईपीएल के 12वें संस्करण की तैयारी शुरू हो चुकी है। हालांकि, टूर्नामेंट शुरू होने में अभी काफी समय है लेकिन क्रिकेट प्रशंसक अपनी पसंदीदा टीम में शामिल होने वाले नए चेहरों के बारे में जानने के लिए उत्सुक हैं। 

ग़ौरतलब है कि आईपीएल नीलामी अगले महीने दिसंबर में होने जा रही है और आईपीएल सीज़न 2019 विश्वकप शुरू होने से लगभग तीन हफ्ते पहले समाप्त होगा। इसलिए इस बार आईपीएल में कई खिलाड़ी ऐसे भी होंगे जो कुछ मैच खेलकर विश्व कप की तैयारी के लिए आराम करना चाहेंगे, वहीं कुछ ऐसे खिलाड़ी भी होंगे जिन्होंने पिछले सीज़न में इस टूर्नामेंट में शिरकत नहीं की थी लेकिन अगले सीज़न में अपनी टीमों के लिए आईपीएल खेल सकते हैं। 

तो आइये ऐसे 3 खिलाड़ियों पर एक नज़र डालें जो आगामी आईपीएल में वापसी कर सकते हैं:

#1. हनुमा विहारी

लगातार तीन आईपीएल सत्रों में बाहर रहने के बाद भारत के प्रतिभाशाली युवा बल्लेबाज़ हनुमा विहारी आगामी आईपीएल सीज़न में वापसी करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। दाएं हाथ के स्टाइलिश बल्लेबाज़ ने हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच से अपने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट करियर का आगाज़ किया और बल्लेबाज़ी कौशल और तकनीक से सबको प्रभावित किया था।

अपने डेब्यू टेस्ट में अच्छा प्रदर्शन करने वाले विहारी ने सीमित ओवर प्रारूप में भी शानदार प्रदर्शन किया है। इंडिया ए के लिए खेलते हुए 25 वर्षीय बल्लेबाज़ ने इंग्लैंड और वेस्टइंडीज ए के खिलाफ त्रिकोणीय श्रृंखला में शानदार बल्लेबाज़ी करते हुए सिर्फ तीन मैचों में 253 रन बनाए थे। इन आंकड़ों में सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि उनका स्ट्राइक रेट 100 से ज़्यादा का रहा।

आईपीएल में उन्होंने अभी तक दो सीज़न खेले हैं और आखिरी बार वह आईपीएल 2015 में सनराइज़र्स हैदराबाद की ओर से खेले थे। लेकिन इस सीज़न में उन्होंने 5 मैचों में सिर्फ 39 रन बनाए थे जिसके बाद उन्हें टीम से बाहर बैठना पड़ा। लेकिन पिछले एक साल से उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया है और इसमें कोई शक नहीं कि युवा खिलाड़ी अगले महीने होने वाली आईपीएल नीलामी में सभी टीमों के चहेते होंगे।


1 / 3 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...