3 बल्लेबाज जो आईपीएल में छक्कों का अवॉर्ड जीत सकते हैं

आंद्रे रसेल
आंद्रे रसेल

आईपीएल के इस सीजन का इंतजार हर फैन को था और वह घड़ी आ भी गई है। इस बार आईपीएल यूएई के मैदानों पर खेला जाएगा। कोरोना वायरस को देखते हुए बीसीसीआई ने यह फैसला लिया है। आईपीएल शुरू होने में मुश्किल से दो सप्ताह से कम समय बचा है। हर आईपीएल टीम ने तैयारियां और अभ्यास शुरू कर दिया है। बीसीसीआई ने टूर्नामेंट के दौरान कोरोना वायरस के लड़ने के लिए भी पूरे इंतजाम किये हैं आगे भी उनकी रणनीति जारी रहेगी।

आईपीएल का नाम सुनते ही सबसे पहले दिमाग में बड़े-बड़े छक्के आते हैं। गेंदबाज कई बार अपनी टीम के लिए मैच जीतते हैं लेकिन आईपीएल में बल्लेबाजों का ज्यादा बोलबाला रहता है। हालांकि गेंदबाज के लिए यह निराश करने वाली बात हो सकती है लेकिन आईपीएल के ज्यादातर दर्शक छक्के देखना ही पसंद करते हैं। आईपीएल में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने वाले बल्लेबाज को भी अवॉर्ड मिलता है। इस साल भी इस पुरस्कार को पाने के लिए कई बल्लेबाजों में तगड़ी होड़ होगी लेकिन इसे प्राप्त कोई एक ही बल्लेबाज कर पाएगा। इस आर्टिकल में तीन ऐसे बल्लेबाजों का जिक्र किया गया है जो इस आईपीएल में सबसे ज्यादा छक्के जड़कर अवॉर्ड पा सकते हैं।

यह भी पढ़ें: 3 खिलाड़ी जो सुरेश रैना की जगह आईपीएल में खेल सकते हैं

3 खिलाड़ी आईपीएल में सबसे ज्यादा छक्के जड़ सकते हैं

ऋषभ पन्त

ऋषभ पन्त
ऋषभ पन्त

दिल्ली कैपिटल्स का यह बल्लेबाज बड़े छक्के जड़ने के लिए जाना जाता है। पिछले आईपीएल में ऋषभ पन्त के बल्ले से 27 छक्के छक्के निकले थे। टॉप क्लास गेंदबाजों के खिलाफ इस बल्लेबाज को छक्के जड़ते हुए सभी ने देखा है। इस बार भी अगर उनका बल्ला चला, तो गेंदबाजों के लिए काफी मुश्किल हो जाएगी। हालांकि यूएई के मैदान बड़े होते हैं लेकिन ऋषभ पन्त के छक्के भी छोटे नहीं होते हैं।

ग्लेन मैक्सवेल

ग्लेन मैक्सवेल
ग्लेन मैक्सवेल

पिछली बार जब यूएई के मैदानों पर आईपीएल का शुरुआती चरण खेला गया था तब ग्लेन मैक्सवेल ने तूफानी बल्लेबाजी की थी। ग्लेन मैक्सवेल ने उस समय 5 मैचों में ही 300 रन बनाए थे और तीन बार 90 रन का स्कोर बनाया। इस दौरान उनका औसत भी 60 का रहा था। इस बार भी ग्लेन मैक्सवेल के बल्ले से ताबड़तोड़ छक्के निकलने की उम्मीद की जा सकती है।

आंद्रे रसेल

आंद्रे रसेल
आंद्रे रसेल

यह बल्लेबाज किसी भी नम्बर पर खेलते हुए बड़े शॉट लगाने की क्षमता रखता है। केकेआर की टीम को कई बार तूफानी पारी से मैच जीताने में आंद्रे रसेल ने अहम भूमिका निभाई है।पिछले सीजन आंद्रे रसेल के बल्ले से 52 छक्के निकले थे। यूएई में धीमी पिचों का भी उनकी बल्लेबाजी पर असर शायद नहीं पड़ेगा क्योंकि वह गेंद पर अपनी ताकत का इस्तेमाल करते हैं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now