Create

3 खिलाड़ी जिन्हें IPL मेगा ऑक्शन में वापस से उनकी फ्रेंचाइजी द्वारा खरीदा जा सकता है 

फाफ डू प्लेसी और इशान किशन एक बार फिर से अपनी फ्रेंचाइजी में वापस लौट सकते हैं
फाफ डू प्लेसी और इशान किशन एक बार फिर से अपनी फ्रेंचाइजी में वापस लौट सकते हैं
reaction-emoji
Prashant Kumar

क्रिकेट जगत की सबसे लोकप्रिय टी20 क्रिकेट लीग इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 15वें सीजन से पहले रिटेंशन प्रक्रिया खत्म हुई। रिटेंशन प्रोसेस को पूरे हुए करीब 2 सप्ताह का समय होने को है। अब उन खिलाड़ियों की चर्चा तेज हो गई है, जो मेगा ऑक्शन में उतरने जा रहे हैं। आईपीएल के अगले सीजन के लिए होने वाले मेगा ऑक्शन की तारीख जल्द ही सामने आने वाली है। माना जा रहा है अगले साल जनवरी में मेगा ऑक्शन होगा। मेगा ऑक्शन से पहले सभी फ्रेंचाइजी इन दिनों तैयारी में लगी हुई हैं। इस ऑक्शन में कई नए नाम भी उतरने जा रहे हैं, तो तमाम रिलीज किए गए खिलाड़ी भी नजर आने वाले हैं।

ऑक्शन में वो खिलाड़ी भी हैं, जिनको माना जा रहा था कि उनकी फ्रेंचाइजी रिटेन करेगी, लेकिन वो टीम के रिटेंशन प्लान में फिट नहीं बैठे। लेकिन इसके बाद भी उनकी पुरानी फ्रेंचाइजी पूरी कोशिश करेगी कि वो अपने इस खिलाड़ी को किसी तरह से वापस ऑक्शन में खरीदकर वापस लाएं। इसी बात को ध्यान में रखते हुए, इस आर्टिकल में हम उन 3 खिलाड़ियों का जिक्र करने जा रहे हैं, जिन्हें उनकी फ्रेंचाइजी फिर से खरीद सकती है।

3 खिलाड़ी जिन्हें मेगा ऑक्शन में वापस से उनकी फ्रेंचाइजी द्वारा खरीदा जा सकता है

#3 इशान किशन (मुंबई इंडियंस)

इशान किशन को रिटेन नहीं किया गया
इशान किशन को रिटेन नहीं किया गया

मुंबई इंडियंस की टीम में एक से बढ़कर एक खिलाड़ी शामिल थे, जिनको रिटेन करने की रेस में सबसे आगे माना जा रहा था। इनमें से एक नाम विकेटकीपर बल्लेबाज इशान किशन का भी था। हालांकि इस युवा विकेटकीपर बल्लेबाज को मुंबई इंडियंस अपने 4 फाइनल नाम में तो शामिल नहीं कर सकी। लेकिन अब मुंबई इंडियंस की नजरें मेगा ऑक्शन में किसी भी तरह से किशन को वापस खरीदने पर होंगी। इसकी खास वजह 2020 के सीजन में इशान का कमाल का प्रदर्शन रहा था, जहां उन्होंने 14 मैच में 516 रन बनाए थे। वहीं 2021 में उनका कुछ खास प्रदर्शन नहीं रहा लेकिन आखिरी दो मैचों में उन्होंने तूफानी पारी खेली थी।

#2 आवेश खान (दिल्ली कैपिटल्स)

आवेश खान
आवेश खान

आवेश खान ने आईपीएल के इस मंच से इस साल खेले गए सीजन में काफी प्रभावित किया। आवेश कमाल की गेंदबाजी करते हुए दूसरे सबसे बड़े विकेट टेकर बने। उन्होंने 16 मैचों में 24 विकेट अपने नाम किए। आवेश खान का रूतबा लगातार बढ़ता जा रहा है। दिल्ली की टीम ने कुछ दिग्गज खिलाड़ियों को रिटेन करने के लिए इस युवा गेंदबाज को रिटेन नहीं किया। हालांकि पूरी उम्मीद है कि टीम इस होनहार खिलाड़ी को ऑक्शन में जरूर वापस खरीदने की पूरी कोशिश करेगी।

#1 फाफ डू प्लेसी (चेन्नई सुपर किंग्स)

फाफ डू प्लेसी
फाफ डू प्लेसी

आईपीएल 2021 में चेन्नई की खिताबी में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में दूसरे नंबर पर रहने वाले अनुभवी फाफ डू प्लेसी को रिटेन नहीं किया गया है। उनके बल्ले से 16 मैचों में 633 रन निकले। प्लेसी का अनुभव और उनका फॉर्म चेन्नई सुपर किंग्स कभी नहीं छोड़ना चाहेगी। सीएसके अपने अनुभवी खिलाड़ियों को आसानी से नहीं जाने देती है और डू प्लेसी तो पिछले कई सालों से इस टीम का अहम हिस्सा हैं और फिटनेस अभी भी शानदार है। ऐसे में चेन्नई की टीम जरूर अपने अनुभवी खिलाड़ी को फिर से खरीदने की कोशिश करेगी।

Edited by निशांत द्रविड़
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...