3 बड़े खिलाड़ी जिन्हें RCB अगले आईपीएल सीजन से पहले रिलीज कर सकती है, एक भारतीय गेंदबाज भी शामिल

आरसीबी इन प्लेयर्स को रिलीज कर सकती है (Photo Credit - IPLT20)
आरसीबी इन प्लेयर्स को रिलीज कर सकती है (Photo Credit - IPLT20)

3 Players RCB Could Release : आईपीएल 2024 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का सफर समाप्त हो चुका है। टीम ने प्लेऑफ में जगह बनाई लेकिन इससे आगे नहीं जा सके। आरसीबी को एलिमिनेटर मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स से हार का सामना करना पड़ा और इसके साथ ही टीम अब टूर्नामेंट से भी बाहर हो गई है। उनका एक और सीजन आईपीएल की ट्रॉफी जीतने का सपना टूट गया।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की तरफ से इस आईपीएल सीजन कई खिलाड़ियों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया तो कई प्लेयर ऐसे रहे जिनका परफॉर्मेंस अच्छा नहीं रहा। ऐसे में कुछ प्लेयर ऐसे हैं जिन्हें अगले सीजन से पहले आरसीबी की टीम रिलीज कर सकती है।

हम आपको 3 ऐसे ही प्लेयर्स के बारे में बताएंगे जिन्हें आरसीबी आईपीएल 2024 से पहले रिलीज कर देगी।

3.लोकी फर्ग्युसन

लोकी फर्ग्युसन को आईपीएल ऑक्शन के दौरान आरसीबी ने खरीदा था लेकिन उनका प्रदर्शन उतना ज्यादा अच्छा हीं रहा। उन्होंने इस सीजन कुल मिलाकर 7 मैच खेले और सिर्फ 9 ही विकेट ले पाए। इसके अलावा वो काफी महंगे भी साबित हुए। फर्ग्युसन ने 8.62 की इकॉनमी रेट से रन दिए। अगले साल आईपीएल का मेगा ऑक्शन है और इसी वजह से आरसीबी उन्हें रिलीज करके किसी दूसरे प्लेयर को खरीद सकती है जो बेहतर गेंदबाजी कर सके।

2.यश दयाल

रिंकू सिंह के खिलाफ 5 छक्के खाने के बाद ऐसा लगा था कि यश दयाल का करियर खत्म हो गया है। हालांकि आईपीएल 2024 के दौरान आरसीबी ने यश दयाल को 5 करोड़ की रकम में खरीद लिया लेकिन उनका प्रदर्शन उतना अच्छा नहीं रहा। उन्होंने एक दो मैच जिताए और 14 मैचों में 15 विकेट लिए लेकिन ज्यादातर मौकों पर फ्लॉप रहे। यश दयाल की इकॉनमी 9 से ज्यादा की रही और इसी वजह से उन्हें रिलीज किया जा सकता है। मेगा ऑक्शन के दौरान उनके 5 करोड़ के रकम से किसी दूसरे बेहतरीन प्लेयर को आरसीबी हासिल कर सकती है।

1.ग्लेन मैक्सवेल

ग्लेन मैक्सवेल के लिए आईपीएल 2024 किसी बुरे सपने से कम नहीं साबित हुआ। इसका अंदाजा आप इस बात से लगा सकते हैं कि उन्होंने 10 मैच खेले और सिर्फ 52 रन बनाए। वो 10 की औसत से भी रन नहीं बना पाए। उनका सर्वाधिक स्कोर 28 रन रहा। कई मैचों में उनकी गैर जिम्मेदाराना बल्लेबाजी की वजह से आरसीबी को हार का सामना करना पड़ा और इसी वजह से अब लगता नहीं है कि अगले सीजन के लिए उन्हें टीम में रिटेन किया जाएगा।

Quick Links

App download animated image Get the free App now