Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

टेस्ट क्रिकेट में 199 और 299 रनों पर नाबाद लौटने वाले 3 बल्लेबाज 

Nikky
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 21 Dec 2019, 15:21 IST

कुमार संगकारा
कुमार संगकारा

दोस्तों क्रिकेट में कुछ ऐसे भी खिलाड़ी रहे हैं, जो अपने साथी खिलाड़ियों के कारण दोहरा शतक या तिहरा दोहरा बनाने से चूक गए थे। जिन तीन खिलाड़ियों की आज हम बात करने जा रहे हैं। वह दिग्गज खिलाड़ी दूसरे छोर से अपने साथी खिलाड़ियों के आउट होने के चलते 199 या 299 रन के बड़े स्कोर पर नाबाद लौटे थे।

दोहरा शतक या तिहरा शतक लगाना टेस्ट क्रिकेट में एक बहुत बड़ी उपलब्धि मानी जाती है लेकिन इन तीन दिग्गज खिलाड़ियों को अपने साथी खिलाड़ियों की वजह से इस ख़ास उपलब्धि से दूर रहना पड़ा था, तो आइये बात करते हैं इन तीन दुर्भाग्यशाली खिलाड़ियों के बारे में जो 199 या 299 के स्कोर पर नाबाद लौटे थे।

ये भी पढ़ें: 

3 खिलाड़ी जो भारत के लिए बना सकते हैं टेस्ट क्रिकेट में अगला तिहरा शतक

एंडी फ्लावर

एंडी फ्लावर
एंडी फ्लावर

जिम्बाब्वे टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज एंडी फ्लावर साल 2001 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ 199 रन पर नाबाद रह गए थे। दरअसल, इस मैच में साउथ अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी 600/3 पर घोषित की थी। जिसके जवाब में जिम्बाब्वे की टीम पहली पारी में 286 रन पर ही सिमट गयी थी।

एंडी फ्लावर ने पहली पारी में जिम्बाब्वे के लिए 142 रन की पारी खेली थी। दूसरी पारी में भी एंडी फ्लावर ने अच्छा प्रदर्शन किया, वो अपने दोहरे शतक के बिल्कुल करीब 199 रन पर खेल रहे थे। तभी जिम्बाब्वे टीम के आखिरी विकेट के रूप में डगलस होंडो आउट हो गये और एंडी फ्लावर 199 रन पर नाबाद रह गये थे। साउथ अफ्रीका ने यह मैच 9 विकेट से जीत लिया था, लेकिन मैन ऑफ़ द मैच का पुरस्कार एंडी फ्लावर को ही मिला था।

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

1 / 2 NEXT
Published 25 Oct 2019, 16:40 IST
Advertisement
Fetching more content...