Create
Notifications

टेस्ट क्रिकेट में 199 और 299 रनों पर नाबाद लौटने वाले 3 बल्लेबाज 

कुमार संगकारा
कुमार संगकारा
reaction-emoji
Nikky

दोस्तों क्रिकेट में कुछ ऐसे भी खिलाड़ी रहे हैं, जो अपने साथी खिलाड़ियों के कारण दोहरा शतक या तिहरा दोहरा बनाने से चूक गए थे। जिन तीन खिलाड़ियों की आज हम बात करने जा रहे हैं। वह दिग्गज खिलाड़ी दूसरे छोर से अपने साथी खिलाड़ियों के आउट होने के चलते 199 या 299 रन के बड़े स्कोर पर नाबाद लौटे थे।

दोहरा शतक या तिहरा शतक लगाना टेस्ट क्रिकेट में एक बहुत बड़ी उपलब्धि मानी जाती है लेकिन इन तीन दिग्गज खिलाड़ियों को अपने साथी खिलाड़ियों की वजह से इस ख़ास उपलब्धि से दूर रहना पड़ा था, तो आइये बात करते हैं इन तीन दुर्भाग्यशाली खिलाड़ियों के बारे में जो 199 या 299 के स्कोर पर नाबाद लौटे थे।

ये भी पढ़ें:

3 खिलाड़ी जो भारत के लिए बना सकते हैं टेस्ट क्रिकेट में अगला तिहरा शतक

एंडी फ्लावर

एंडी फ्लावर
एंडी फ्लावर

जिम्बाब्वे टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज एंडी फ्लावर साल 2001 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ 199 रन पर नाबाद रह गए थे। दरअसल, इस मैच में साउथ अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी 600/3 पर घोषित की थी। जिसके जवाब में जिम्बाब्वे की टीम पहली पारी में 286 रन पर ही सिमट गयी थी।

एंडी फ्लावर ने पहली पारी में जिम्बाब्वे के लिए 142 रन की पारी खेली थी। दूसरी पारी में भी एंडी फ्लावर ने अच्छा प्रदर्शन किया, वो अपने दोहरे शतक के बिल्कुल करीब 199 रन पर खेल रहे थे। तभी जिम्बाब्वे टीम के आखिरी विकेट के रूप में डगलस होंडो आउट हो गये और एंडी फ्लावर 199 रन पर नाबाद रह गये थे। साउथ अफ्रीका ने यह मैच 9 विकेट से जीत लिया था, लेकिन मैन ऑफ़ द मैच का पुरस्कार एंडी फ्लावर को ही मिला था।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

कुमार संगकारा

कुमार संगकारा
कुमार संगकारा

कुमार संगकारा श्रीलंका टीम के पूर्व कप्तान भी रह चुके हैं। कुमार संगकारा 2012 में पाकिस्तान के खिलाफ गॉल टेस्ट मैच में शानदार बल्लेबाजी कर रहे थे। कुमार संगकारा अपने दोहरे शतक के बेहद ही करीब थे। वह अंतिम विकेट के रूप में प्रदीप के साथ 27 रन जोड़े चुके थे।

जिसमे प्रदीप का योगदान मात्र 4 गेंद खेलने का था। तभी हफीज की एक गेंद ने प्रदीप को बोल्ड आउट कर दिया और कुमार संगकारा अपना दोहरा शतक नही बना सके थे।

डॉन ब्रैडमैन

डॉन ब्रैडमैन
डॉन ब्रैडमैन

डॉन ब्रैडमैन ऑस्ट्रेलिया टीम के बहुत ही महान बल्लेबाज थे। डॉन ब्रैडमैन ने साल 1931-1932 एडिलेट में खेले गये टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया का मुकाबला साउथ अफ्रीका से था। जिसमे साउथ अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए अपने पहली पारी में 308 रन बनाये थे।

जिसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने ब्रैडमैन के दोहरे शतक के चलते 500 रन बना डाले थे। जब ऑस्ट्रेलिया के 9 विकेट गिर गये थे और ब्रैडमैन 299 रन पर खेल रहे थे, तभी उनके साथ अंतिम विकेट के लिए 14 रन जोड़ चुके उनके साथी खिलाड़ी थरलो रन आउट हो गये थे और ब्रैडमैन अपना तिहरा शतक पूरा नहीं कर पाए थे।

Edited by Naveen Sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...