Create
Notifications

3 खिलाड़ी जिन्होंने IPL 2022 के पहले हफ्ते अपने शानदार प्रदर्शन से फैंस को हैरान किया 

इस सीजन में उमेश यादव अच्छी लेय में दिखाई दे रहे हैं।
इस सीजन में उमेश यादव अच्छी लेय में दिखाई दे रहे हैं।
Neeraj

26 मार्च को सीएसके (CSK) और केकेआर (KKR) के बीच खेले गए मुकाबले से आईपीएल (IPL) के 15वें सीजन का शुभारंभ हुआ, और केकेआर इस सत्र का पहला मैच जीतने वाली टीम बनी। आईपीएल इतिहास के पिछले सस्करणों की तरह इस साल भी कई ऐसे रिकॉर्ड बन और टूट रहे हैं, जिनके बारे में किसी ने भी कल्पना नहीं की थी। इस सीजन में दो नई टीमें जुड़ी हैं जिसके चलते इन रिकॉर्ड्स में और भी बढ़ोतरी होगी। इस नए संस्करण में अभी तक 9 मुकाबले खेले जा चुके हैं। इन मैचों के दौरान सभी टीमों के कुछ चुनिंदा खिलाड़ियों द्वारा उम्दा प्रदर्शन देखने को मिला है। इन खिलाड़ियों ने अपनी टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाने के साथ अपने फैंस का दिल भी जीता। इस लेख में हम ऐसे ही 3 खिलाड़ियों के बारे में पढ़ेंगे, जिन्होंने आईपीएल 2022 के पहले हफ्ते में शानदार प्रदर्शन करते हुए अपने प्रशंसको को हैरान किया।

3 खिलाड़ी जिन्होंने IPL 2022 के पहले हफ्ते अपने शानदार प्रदर्शन से फैंस को हैरान किया

#1 उमेश यादव- मौजूदा पर्पल कैप के दावेदार

यादव अपने आईपीएल में 127 विकेट अब तक ले चुके हैं।
यादव अपने आईपीएल में 127 विकेट अब तक ले चुके हैं।

केकेआर की फ्रेंचाइजी ने आईपीएल के मेगा ऑक्शन में भारतीय टीम के तेज गेंदबाज उमेश यादव को 2 करोड़ रूपये खर्च करके टीम का हिस्सा बनाया था। लेकिन उस समय किसी ने भी ये नहीं सोचा था कि उमेश इस सीजन के पहले हफ्ते में सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले गेंदबाज होंगे। आपको बता दें, उमेश ने मौजूदा समय में चल रहे आईपीएल सीजन में 3 मुकाबले खेले हैं। जिसमें इन्होनें 7.38 की औसत से 8 विकेट अपने नाम किए हैं। इन तीन मैचों में उमेश दो बार मैन ऑफ़ द मैच के अवार्ड भी ले चुके हैं।

2 भानुका राजपक्षे (पंजाब किंग्स)

भानुका राजपक्षे
भानुका राजपक्षे

30 वर्षीय भानुका राजपक्षे ने आईपीएल के इस सीजन में पंजाब किंग्स के लिए खेलते हुए अपना डेब्यू किया। शुरुआती कुछ मुकाबलों में जॉनी बेयरस्टो की गैरमौजूदगी के चलते राजपक्षे को उनकी जगह प्लेइंग इलेवन में खेलने का मौका मिला है। जिसका राजपक्षे ने पूरा फ़ायदा उठाया। इन दो मैचों में राजपक्षे ने 238.7 के शानदार स्ट्राइक रेट से 74 रन बनाए हैं। पंजाब की ओर से इस टूर्नामेंट में अब तक सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी भी राजपक्षे हैं। अब ये देखना दिलचस्प होगा कि क्या जॉनी बेयरस्टो के टीम से जुड़ने के बाद भी राजपक्षे प्लेइंग इलेवन रहेंगे या नहीं।

#3 ललित यादव (दिल्ली कैपिटल्स)

ललित मध्यक्रम के एक बेहतरीन बल्लेबाज हैं।
ललित मध्यक्रम के एक बेहतरीन बल्लेबाज हैं।

ललित यादव ने अपने आईपीएल करियर की शुरुआत पिछले वर्ष मुंबई इंडियंस के विरुद्ध दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से खेलते हुए की थी। इस साल हुए मेगा ऑक्शन में एक बार फिर दिल्ली की फ्रेंचाइजी ने इस खिलाड़ी को 65 लाख रूपये में खरीदा। टीम मैनेजमेंट द्वारा ललित पर लगाया गया ये दांव इस बार बेकार नहीं गया। इस सीजन के पहले ही मुकाबले में ललित ने 38 गेंदों पर नाबाद 48 रनों की पारी खेली। अपनी इस पारी में ललित ने 126.3 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए 4 चौके और 2 छक्के लगाए थे। ललित की इस पारी की बदौलत दिल्ली ने मुंबई को इस मुकाबले में 4 विकेटों से हराया था।

youtube-cover

Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...