Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

3 तेज गेंदबाज जो न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में इशांत शर्मा की जगह ले सकते हैं

ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 23 Jan 2020, 09:58 IST

भारतीय टीम के खिलाड़ियों के साथ जश्न मनाते इशांत शर्मा
भारतीय टीम के खिलाड़ियों के साथ जश्न मनाते इशांत शर्मा

ऑस्ट्रेलिया के घरेलू वनडे सीरीज 2-1 से जीतने के बाद भारतीय टीम के सामने न्यूजीलैंड में जाकर मेजबान देश को हराने की चुनौती होगी। भारतीय टीम मंगलवार को न्यूजीलैंड पहुंच गई, जहां पर उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच टी-20, तीन वनडे और दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला खेलनी है। दोनों ही टीमों के कुछ बड़े नाम चोट के चलते टीम का हिस्सा नहीं होंगे। अभी हाल ही में शिखर धवन के पूरे न्यूजीलैंड दौरे से बाहर हो जाने के कारण संजू सैमसन को टी-20 और पृथ्वी शॉ को वनडे टीम में शामिल किया गया।

जबकि रणजी मुकाबले के दौरान चोटिल होने की वजह से भारतीय टेस्ट टीम के तेज गेंदबाज इशांत शर्मा भी न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं। यह टेस्ट सीरीज 21 फरवरी से शुरू होनी है और ऐसे में भारतीय चयनकर्ताओं को अब इशांत शर्मा के बैकअप के रूप में किसी तेज गेंदबाज की जरूरत होगी।

इसी बात को ध्यान में रखते हुए आज हम आपको तीन ऐसे प्रतिभाशाली खिलाड़ियों के बारे में बताने वाले हैं जो इशांत शर्मा की जगह टेस्ट टीम में शामिल किए जा सकते हैं।

यह भी पढ़ें : अंडर-19 टीम में शामिल रहे 5 मैच विनर खिलाड़ी जिन्हें आप शायद भूल चुके होंगे

#1 नवदीप सैनी

नवदीप सैनी
नवदीप सैनी

फर्स्ट क्लास क्रिकेट में नवदीप सैनी ने 45 मुकाबलों में 125 विकेट अपने नाम किए हैं। वह अपनी तेज गति की गेंदबाजी से न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों को तंग कर सकते हैं और लगातार टीम इंडिया के लिए अच्छा प्रदर्शन करने वाले सैनी पर चयनकर्ताओं को भरोसा करने में कोई भी समस्या नहीं होनी चाहिए। अफगानिस्तान के खिलाफ जून 2018 में मोहम्मद शमी के रिप्लेसमेंट के तौर पर नवदीप सैनी को भारतीय टेस्ट टीम में जगह मिली थी, हालांकि वहां पर उन्हें मुकाबला खेलने का मौका नहीं मिला था।

अपनी तेज गति की गेंदबाजी के बदौलत उसके बाद सैनी को वनडे और टी-20 टीम में भी जगह मिली और उन्होंने लगातार अपनी शानदार गेंदबाजी से सबको प्रभावित किया है और छोटे प्रारूप में टीम से लगातार जुड़े हुए हैं। 

1 / 2 NEXT
Published 23 Jan 2020, 09:58 IST
Advertisement
Fetching more content...