Create

3 गेंदबाज जो पैट कमिंस की रिप्लेसमेंट के तौर पर केकेआर में शामिल किये जा सकते हैं 

पैट कमिंस
पैट कमिंस

आईपीएल (IPL) 2021 का सीजन अप्रैल से मई के बीच में खेला जाना था लेकिन कोरोना वायरस के कारण सीजन को बीच में ही स्थगित करना पड़ा था। हालांकि 29 मई को होगी बीसीसीआई की बैठक में फैसला लिया गया है कि शेष बचे मैचों का आयोजन सितंबर से अक्टूबर के बीच यूएई में कराया जाएगा। आगे बीसीसीआई के लिए सीजन को कराने में बहुत सी चुनौतियां हैं क्योंकि कई अलग-अलग देशों में लीग तथा खिलाड़ियों का व्यस्त अंतर्राष्ट्रीय कार्यक्रम होने के कारण उस समय विदेशी खिलाड़ियों की उपलब्धता पर संदेह है। खबरों की मानें तो इस लिस्ट में ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस का नाम भी है। पैट कमिंस आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम का हिस्सा थे।

यह भी पढ़ें : 3 भारतीय बल्लेबाज जो WTC Final में शतक बना सकते हैं

आईपीएल 2021 में कमिंस ने सात मैच खेले थे और इस दौरान उन्होंने 9 विकेट अपने नाम किए थे। इसके अलावा उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ एक धमाकेदार पारी भी खेली थी। हालांकि वह उस मैच में अपनी टीम को नहीं जिता पाए थे। कमिंस नई गेंद के साथ तथा अंतिम के ओवरों में बहुत कारगर गेंदबाज थे। ऐसे में उनके ना होने पर कोलकाता नाइट राइडर्स के सामने विकल्प को तलाशने की चुनौती होगी। इस आर्टिकल में उन 3 गेंदबाजों का जिक्र करने जा रहे हैं जो केकेआर के लिए पैट कमिंस का विकल्प हो सकते हैं।

3 गेंदबाज जो पैट कमिंस की रिप्लेसमेंट के तौर पर केकेआर में शामिल किये जा सकते हैं

#3 शेल्डन कॉटरेल

शेल्डन कॉटरेल
शेल्डन कॉटरेल

शेल्डन कॉटरेल आईपीएल में अपने डेब्यू सीजन में भले ही उतने असरदार ना साबित रहे हों लेकिन इस बाएं हाथ के गेंदबाज को आईपीएल में पूरी तरह से मौके भी नहीं दिए गए थे। उन्होंने जितने मैच खेले थे, उनका प्रदर्शन ठीक था लेकिन एक मैच में खराब गेंदबाजी के कारण पंजाब की टीम ने इन्हें बाहर कर दिया था। इस गेंदबाज ने अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर नयी गेंद के साथ बेहतरीन प्रदर्शन किया है। वहीं सीपीएल में भी इनके आंकड़े शानदार हैं। ऐसे में बाएं हाथ के कॉटरेल केकेआर की गेंदबाजी में विविधता ला सकते हैं।

#2 इसुरु उदाना

इसुरु उदाना
इसुरु उदाना

शेल्डन कॉटरेल की तरह श्रीलंका के तेज गेंदबाज इसुरु उदाना भी आईपीएल में अपने डेब्यू सीजन में उतना प्रभावित नहीं कर पाए थे। हालांकि इस बात से भी इंकार नहीं किया जा सकता है कि उदाना के पास टी20 क्रिकेट में अच्छा करने की काबिलियत है और उन्होंने आईपीएल के अलावा दूसरी जगह इस बात को साबित भी किया है। इसके अलावा उदाना निचले क्रम में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर सकते हैं। उदाना की गेंदबाजी में विविधता है और वह डेथ ओवर्स में केकेआर के लिए अहम भूमिका निभा सकते हैं।

#1 सीन एबॉट

सीन एबॉट
सीन एबॉट

सीन एबॉट एक शानदार ऑलराउंडर हैं लेकिन आईपीएल 2021 के ऑक्शन में इस खिलाड़ी को खरीदने में किसी भी टीम ने दिलचस्पी नहीं दिखाई थी। बिगबैश में इस खिलाड़ी के गेंदबाजी आंकड़े बहुत ही शानदार हैं। इन्होने 80 मैचों में 8.53 के इकॉनमी रेट से रन खर्च करके 108 विकेट हासिल किये हैं। इसके अलावा उन्होंने घरेलू क्रिकेट में कई बार शानदार पारियां खेलकर इस बात का सबूत दिया है कि उनके अंदर बल्लेबाजी की भी काबिलियत है। सीन एबॉट केकेआर के लिए एक अहम खिलाड़ी साबित हो सकते हैं और अगर इनका सही से इस्तेमाल किया गया तो मैच विनर खिलाड़ी बन सकते हैं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment