Create

3 भारतीय बल्लेबाज जो WTC Final में शतक बना सकते हैं 

ऋषभ पंत और रोहित शर्मा
ऋषभ पंत और रोहित शर्मा

क्रिकेट में हर सीरीज से पहले या किसी बड़े मुकाबले से पहले कुछ बल्लेबाजों से उम्मीद की जाती है कि वो इसमें बड़ी पारी खेलते हुए उसे शतक में तब्दील करेंगे। कुछ इसी तरह की उम्मीद 18 जून को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में भी है। आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला भारत और न्यूजीलैंड के बीच साउथैम्पटन में अगले महीने खेला जाएगा। दोनों ही टीमों के बीच जबरदस्त भिड़ंत देखने को मिल सकती है क्योंकि दोनों ही टीमों के पास विश्वस्तरीय खिलाड़ी मौजूद हैं, जो अच्छा प्रदर्शन करने की काबिलियत रखते हैं।

यह भी पढ़ें: 3 बल्लेबाज जिन्होंने IPL में सबसे ज्यादा बार एक ओवर में 3 या उससे अधिक छक्के लगाए हैं

बात की जाए भारतीय टीम की तो फाइनल मुकाबले में टीम के कई बल्लेबाजों पर सभी की नजरें होंगी। इंग्लैंड की परिस्थितियों में अगर भारतीय बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन नहीं करेंगे तो फिर टीम के गेंदबाजों के पास ज्यादा कुछ करने को नहीं होगा और इसका खामियाजा उन्हें भुगतना पड़ सकता है। हालांकि भारत के पास कुछ ऐसे बल्लेबाज हैं जो इस बड़े मुकाबले में अपना श्रेष्ठ प्रदर्शन देने की कोशिश करेंगे। इस आर्टिकल में हम ऐसे 3 भारतीय बल्लेबाजों का जिक्र करने जा रहे हैं जो विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में शतक लगा सकते हैं।

3 भारतीय बल्लेबाज जो WTC Final में शतक बना सकते हैं

#3 रोहित शर्मा

रोहित शर्मा
रोहित शर्मा

भारत के लिए ओपनिंग करने के बाद रोहित शर्मा ने टेस्ट क्रिकेट में जबरदस्त लय हासिल की है। टेस्ट प्रारूप में रोहित शर्मा भारत के लिए घर और विदेश दोनों जगह ही रन बना कर आए हैं और न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में रोहित पर सभी की नजरें होंगी। यह बल्लेबाज इस टूर्नामेंट में अभी तक उम्दा फॉर्म में रहा है और इस चैंपियनशिप में भारत की तरफ से सर्वाधिक 4 शतक जड़ चुका है। ऐसे में फाइनल मुकाबले में भी रोहित शर्मा से एक बार फिर शतक की उम्मीद होगी।

#2 ऋषभ पंत

 ऋषभ पंत
ऋषभ पंत

टीम इंडिया के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने पिछले कुछ समय में अपने आप को भारतीय टीम का एक बहुत ही महत्वपूर्ण खिलाड़ी साबित किया है। पंत जिस तरह से बल्लेबाजी करते हो उससे विपक्षी टीम दबाव में आ जाती है और उनके पास किसी भी गेंदबाजी आक्रमण के खिलाफ तेजी से रन बटोरने की कला भी है। पंत इंग्लैंड में बहुत ही महत्वपूर्ण खिलाड़ी साबित होंगे क्योंकि टीम को कई बार तेज पारी की जरूरत होगी और यह काम पंत बखूबी कर सकते हैं। पंत हाल ही में जिस तरह की बेहतरीन फॉर्म में थे, ऐसे में उनके बल्ले से फाइनल में शतक की उम्मीद की जा सकती है।

#1 विराट कोहली

 विराट कोहली
विराट कोहली

फाइनल मुकाबले में जिस बल्लेबाज से शतक की सबसे ज्यादा उम्मीद होगी वह विराट कोहली हैं। विराट कोहली पिछले काफी समय से अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर कोई भी शतकीय पारी नहीं खेल पाए हैं और वह लगातार अपनी अर्धशतकीय पारियों को शतक में तब्दील करने के लिए संघर्ष करते नजर आए हैं। हालांकि इंग्लैंड के खिलाफ उन्होंने पिछले दौरे में जबरदस्त प्रदर्शन किया था। ऐसे में इस बार भी इंग्लैंड की परिस्थितियों में न्यूजीलैंड के खिलाफ फाइनल मुकाबले में उनकी पारी की उम्मीद की जा रही है और विराट के पास वो काबिलियत भी है कि बड़े मुकाबले में शतक बनाएं।

Quick Links

Edited by निशांत द्रविड़
Be the first one to comment