Create
Notifications

3 खिलाड़ी जो IPL 2022 में 5 साल से ज्यादा के अंतराल के बाद दिल्ली कैपिटल्स में लौट सकते हैं

डेविड वॉर्नर ने दिल्ली के साथ ही आईपीएल की शुरुआत की थी
डेविड वॉर्नर ने दिल्ली के साथ ही आईपीएल की शुरुआत की थी
Prashant Kumar

दिल्ली कैपिटल्स (DC) आईपीएल (IPL) की उन टीमों में से एक है जिसने आईपीएल के हर संस्करण में हिस्सा लिया है। दिल्ली की टीम ने शुरुआती दो संस्करण में टॉप 4 में अपनी जगह बनाई थी मगर उसके बाद से यह टीम के प्रदर्शन में निरंतरता बिल्कुल भी देखने को नहीं मिली। 2012 में वह टेबल टॉपर बने मगर उसके बाद लगातार छह सीजन में उनका प्रदर्शन काफी ज्यादा निराशाजनक रहा।

2019 के बाद से इस टीम ने एक लय पकड़ी और अब टूर्नामेंट की सबसे मजबूत टीमों में से एक नजर आती है। आईपीएल 2020 में वे रनरअप रहे थे, जबकि पिछले सीजन भी उनका प्रदर्शन शानदार रहा था। मेगा ऑक्शन के पहले दिल्ली की टीम ने पृथ्वी शॉ, ऋषभ पंत, अक्षर पटेल व एनरिक नॉर्टजे को रिटेन किया है। चूंकि इस साल की नीलामी नजदीक ही है तो आइए बात करते हैं ऐसे 3 खिलाड़ियों के बारे में जो 5 साल के अंतराल के बाद दिल्ली कैपिटल्स में वापस लौट सकते हैं।

3 खिलाड़ी जो IPL 2022 में 5 साल से ज्यादा के अंतराल के बाद दिल्ली कैपिटल्स में लौट सकते हैं

#3 मैथ्यू वेड

वेड ने टूर्नामेंट में एक ही सीजन खेला है
वेड ने टूर्नामेंट में एक ही सीजन खेला है

इस ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर बल्लेबाज पर आगामी नीलामी में कई टीमों की नजर हो सकती है। इन्होंने हाल ही में T20 वर्ल्ड कप 2021 के सेमीफाइनल मुकाबले में पाकिस्तान के खिलाफ 19वें ओवर में लगातार तीन छक्के जड़कर अपनी टीम को जीत दिलाई थी। इसके अलावा बिग बैश में भी वेड अच्छा कर रहे हैं।

मैथ्यू वेड 2011 में दिल्ली कैपिटल्स का हिस्सा थे और वह उनका खेला गया एकमात्र सीजन भी है। चूंकि वह इस समय बेहतरीन फॉर्म में नजर आ रहे हैं तो ऐसे में हम उन्हें एक बार फिर से दिल्ली कैपिटल्स की ओर से खेलते हुए देख सकते हैं।

#2 नाथन कूल्टर-नाइल

नाथन कूल्टर-नाइल
नाथन कूल्टर-नाइल

यह ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर किसी भी टीम के लिए एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी साबित हो सकता है क्योंकि इनके अंदर शानदार गेंदबाजी के साथ-साथ अंत के ओवर्स में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करने का भी हुनर है। पिछले कुछ सीजन में यह ऑलराउंडर मुंबई इंडियंस के साथ था लेकिन अब उन्हें रिलीज कर दिया गया है।

कूल्टर-नाइल ने दिल्ली कैपिटल्स के लिए 2014 से 2016 तक 17 मुकाबले खेले थे जहां उनके नाम 20 विकेट दर्ज हैं। हालांकि बल्लेबाजी में उन्हें ज्यादा मौका नहीं मिला। दिल्ली ने स्टोइनिस और वोक्स को रिलीज कर दिया है, ऐसे में यह ऑलराउंडर टीम के लिए शानदार साबित हो सकता है।

#1 डेविड वॉर्नर

डेविड वॉर्नर
डेविड वॉर्नर

डेविड वॉर्नर ने अपने आईपीएल करियर की शुरुआत दिल्ली कैपिटल्स के साथ की थी और उन्होंने 2013 में इस फ्रेंचाइजी के लिए आखिरी बार खेला था। इसके बाद उन्हें रिलीज कर दिया गया था और उन्होंने सनराइज़र्स हैदराबाद के लिए बल्ले के साथ जबरदस्त प्रदर्शन किया। हालांकि दोनों के बीच आपसी तालमेल के खराब होने की वजह से वॉर्नर को रिलीज कर दिया गया है और वह ऑक्शन में नजर आएंगे।

वॉर्नर शानदार फॉर्म में हैं और उनके जैसा ताबतोड़ ओपनर किसी भी टीम के लिए अच्छा साबित होगा। दिल्ली की टीम में पृथ्वी शॉ और वॉर्नर एक जबरदस्त कॉम्बिनेशन साबित हो सकते हैं। ऐसे में पोंटिंग के मार्गदर्शन में हमें एक बार फिर दिल्ली की तरफ से खेलते दिख सकते हैं।

Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...