Create

3 खिलाड़ी जो IPL 2022 में 5 साल से ज्यादा के अंतराल के बाद सनराइज़र्स हैदराबाद में लौट सकते हैं

क्विंटन डी कॉक और अमित मिश्रा की वापसी हो सकती है
क्विंटन डी कॉक और अमित मिश्रा की वापसी हो सकती है
reaction-emoji
Prashant Kumar

2013 में डेक्कन चार्जर्स के जाने के बाद सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) ने आईपीएल (IPL) में शुरुआत की। यह टीम अपने पहले संस्करण में टॉप 4 में जगह बनाने में कामयाब रही। कुछ ही सालों में सनराइजर्स हैदराबाद ने खुद को आईपीएल की सबसे कंसिस्टेंट टीमों में से एक बना लिया और 2016 से लेकर 2020 तक टीम ने आईपीएल के हर सीजन में प्लेऑफ में जगह बनाई। इसके अलावा 2016 में ही टीम ने अपना पहला आईपीएल ख़िताब भी जीता था।

हालांकि आईपीएल 2021 में टीम का प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा और वह आखिरी पायदान पर रही, जिसके चलते टीम मैनेजमेंट ने सभी बड़े खिलाड़ियों को टीम से रिलीज कर दिया और केवल टीम के कप्तान केन विलियमसन और अनकैप्ड खिलाड़ी उमरान मलिक और अब्दुल समद को रिटेन किया। हैदराबाद की टीम अवश्य ही इस नीलामी में एक नई शुरुआत करना चाहेगी और ऐसे में वे उन खिलाड़ियों को अपनी टीम के साथ जोड़ सकती है जो बरसों पहले उनकी टीम का हिस्सा हुआ करते थे। इस आर्टिकल में हम ऐसे ही 3 खिलाड़ियों का जिक्र करने से जा रहे हैं जो 5 साल के अंतराल के बाद टीम में वापसी कर सकते हैं।

3 खिलाड़ी जो IPL 2022 में 5 साल से ज्यादा के अंतराल के बाद सनराइज़र्स हैदराबाद में लौट सकते हैं

#3 क्रिस लिन

क्रिस लिन भी 2013 में हैदराबाद के स्क्वाड का हिस्सा थे
क्रिस लिन भी 2013 में हैदराबाद के स्क्वाड का हिस्सा थे

क्रिस लिन भी सनराइजर्स हैदराबाद के साथ उनके पहले सीजन में जुड़े थे मगर अफसोस उन्हें एक भी मुकाबला खेलने को ना मिल सका और अगले साल उन्हें रिलीज कर दिया गया। रिलीज होने के बाद वह केकेआर में गए जहां उन्होंने बेहद शानदार प्रदर्शन किया और अपनी छाप छोड़ी।

लिन को पिछले 2 सालों में आईपीएल में ज्यादा खेलने का अवसर नहीं मिला मगर हम सब जानते हैं कि वह टी20 क्रिकेट के कितने बड़े बल्लेबाज है और वह देश-विदेश की अनेकों लीग में हिस्सा लेते रहते हैं। ऐसे में सनराइजर्स हैदराबाद अवश्य चाहेगी कि वे उनकी टीम के साथ जुड़े और टीम को एक मजबूत शुरुआत दिलाने में अपना योगदान दें।

#2 अमित मिश्रा

अमित मिश्रा
अमित मिश्रा

अमित मिश्रा ने सनराइजर्स हैदराबाद को उनके पहले सीजन में टॉप 4 में पहुंचाने में अहम भूमिका अदा की थी, जहां उन्होंने 21 विकेट झटके थे। हैदराबाद की टीम ने उन्हें अगले साल रिटेन किया मगर 2014 में उनके निराशाजनक प्रदर्शन के कारण उन्हें आखिरकार टीम से रिलीज होना पड़ा, जिसके बाद वे दिल्ली कैपिटल्स के साथ जुड़े और फिर से शानदार प्रदर्शन किया।

अमित मिश्रा एक दिग्गज स्पिन गेंदबाज है और आईपीएल इतिहास में सबसे अधिक विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज भी हैं। चूंकि हैदराबाद की टीम ने राशिद खान को रिलीज कर दिया तो ऐसे में वे एक बेहतरीन स्पिनर अपनी टीम के साथ अवश्य जोड़ना चाहेंगे। ऐसे में अमित मिश्रा का विकल्प बुरा नहीं होगा।

#1 क्विंटन डी कॉक

क्विंटन डी कॉक
क्विंटन डी कॉक

क्विंटन डी कॉक 2013 में सनराइजर्स हैदराबाद के साथ जुड़े थे, जहां उन्होंने केवल तीन ही मुकाबले खेले हैं और मात्र 6 रन बनाने में कामयाब रहे। उन्हें अगले साल ही टीम से रिलीज कर दिया गया जिसके बाद वे दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस के लिए खेलें जहां उनका प्रदर्शन बेहद शानदार रहा और अपनी टीमों को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई।

चूंकि हैदराबाद ने डेविड वॉर्नर को रिलीज कर दिया है, ऐसे में वह एक विस्फोटक ओपनर बल्लेबाज की तलाश कर रहे होंगे। ऐसे में डी कॉक एक बेहतरीन विकल्प हो सकते हैं। वह एक बेहतरीन बल्लेबाज होने के साथ-साथ विकेट के पीछे भी उतना ही चुस्त हैं और ऐसे में हैदराबाद इस नीलामी में उन्हें अवश्य ही अपनी टीम के साथ जोड़ना चाहेगी।

Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...