Create

आईपीएल 2019: 3 खिलाड़ी जिन्हें जॉनी बेयरस्टो की जगह प्लेइंग इलेवन में मौका मिल सकता है

Enter caption
Neetish Kumar Mishra

आईपीएल 2019 के 41 मैच समाप्त हो चुके हैं। आईपीएल के इस सीजन के समाप्त होने के तुरंत बाद वर्ल्ड कप शुरू होने वाला है जिसको लेकर लगभग सभी देश अपनी तैयारियां शुरू कर चुके हैं। ऐसे में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए भी एक बुरी खबर है। शानदार फॉर्म में चल रहे विकेटकीपर बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो ने चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ मैच खेलने के बाद स्वदेश लौट गए हैं जहां वे इंग्लैंड क्रिकेट टीम के साथ वर्ल्ड कप के लिए होने वाले तैयारियों में जुटेंगे।

उन्होंने इस सीजन कुल 10 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 55.2 की औसत से 456 रन बनाए हैं जिसमें एक शतक और 2 अर्द्धशतक शामिल है। वे चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ अपने आखिरी मैच में शून्य पर आउट हो गए।

गौरतलब हो कि जॉनी बेयरस्टो टीम के सलामी बल्लेबाज थे, सनराइजर्स हैदराबाद में अन्य सलामी बल्लेबाज विकल्प के रूप में मौजूद हैं, उनमें से हम 3 ऐसे खिलाड़ियों के बारे में चर्चा करने जा रहे हैं जो जॉनी बेयरस्टो की जगह ले सकते हैं।

#3. श्रीवत्स गोस्वामी:

Sreevats Goswami

श्रीवत्स गोस्वामी एक विकेटकीपर बल्लेबाज हैं जो कि सलामी बल्लेबाजी भी करते हैं। उन्हें पिछले सीजन रिद्धिमान साहा की अनुपस्थिति में सनराइजर्स हैदराबाद टीम की ओर से खेलने का मौका मिला था। उन्होंने पिछले सीजन 6 मैचों में 17.33 की औसत से मात्र 52 रन बनाए थे लेकिन उसमें उन्होंने एक 35 रन की पारी खेली थी। उनके अंदर अच्छे शॉट्स खेलने की काबिलियत है साथ ही उनके पास आईपीएल के 29 मैचों का अनुभव भी है। अधिक मौके न मिल पाने के कारण उनका प्रदर्शन उतना अच्छा नहीं रह पाता है। विकेटकीपर और सलामी बल्लेबाज के रूप में श्रीवत्स गोस्वामी, जॉनी बेयरस्टो के विकल्प बन सकते हैं।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

#2. ऋद्धिमान साहा:

Wriddhiman Saha

ऋद्धिमान साहा को सनराइजर्स हैदराबाद ने इस सीजन 1 करोड़ की बेस प्राइस पर दोबारा खरीदकर अपने टीम में शामिल कर लिया है। वे पिछले साल चोटिल होकर कई मैचों में भाग नहीं ले पाए थे साथ ही वे अच्छे फॉर्म में भी नहीं दिख रहे थे।

ऋद्धिमान साहा पास आईपीएल के 115 मैचों का अनुभव है जिसमें वे 24.33 की औसत से 1679 रन बना चुके हैं। वे सलामी बल्लेबाज और मध्यक्रम बल्लेबाज दोनों भूमिका निभा सकते हैं। उन्होंने साल 2014 के फाइनल में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 55 गेंदों पर नाबाद 114* रनों की पारी भी खेली थी।

ऋद्धिमान साहा, जॉनी बेयरस्टो के मजबूत विकल्प के तौर पर दिखते हैं। वे अच्छी बल्लेबाजी के साथ-साथ अच्छी विकेटकीपिंग भी करते हैं। उनके नाम आईपीएल में 74 शिकार (56 कैच, 18 स्टंपिंग) दर्ज है।

#1. मार्टिन गप्टिल:

Enter caption

सलामी बल्लेबाज की बात की जाय तो मार्टिन गप्टिल, जॉनी बेयरस्टो के अच्छे विकल्प हो सकते हैं क्योंकि सलामी बल्लेबाजों में इनसे अधिक अनुभवी कोई दूसरा बल्लेबाज नहीं है। ये पिछले सीजन अनसोल्ड रहे थे जबकि इस सीजन सनराइजर्स हैदराबाद ने उनके बेस प्राइस पर ही उन्हें खरीदकर अपने टीम में शामिल कर लिया। सनराइजर्स हैदराबाद टीम में कई सलामी बल्लेबाज मौजूद थे लेकिन फिर भी उन्होंने मार्टिन गप्टिल को भी खरीदा इससे यह लगता है कि वे इसी समय के लिए गुप्टिल को खरीद लिया था।

मार्टिन गप्टिल सनराइजर्स के लिए अच्छी शुरुआत कर सकते हैं अगर ऐसा हुआ तो साहा को मध्यक्रम में जगह दी जाएगी क्योंकि सनराइजर्स को विकेटकीपर की भी जरूरत पड़ेगी। मार्टिन गप्टिल के टीम में आने से यूसुफ पठान या दीपक हूडा में से किसी एक को बाहर जाना पड़ेगा। मार्टिन गप्टिल ने अब तक 10 आईपीएल मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 21.0 की औसत से 189 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 132.1 का रहा है।

Edited by मयंक मेहता

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...