COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

3 खिलाड़ी जिनको अंबाती रायुडू की खराब फॉर्म से हो सकता है फायदा

टॉप 5 / टॉप 10
8.27K   //    07 Mar 2019, 17:25 IST

Image result for ambati rayudu

टीम इंडिया ने मंगलवार को आरोन फिंच की अगुवाई वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम को नागपुर के वीसीए स्टेडियम में खेले गये बेहद रोमांचक दूसरे वनडे मैच में 8 रन से हराकर पांच मैचों की श्रृंखला में 2-0 की बढ़त ले ली। 

इससे पहले, ऑस्ट्रेलिया ने मेजबान टीम को 2 मैचों की टी-20 सीरीज़ में 2-0 से हराया था।लेकिन उसके बाद कोहली ब्रिगेड ने वनडे सीरीज में वापसी की और अब उसे इस सीरीज में अजेय बढ़त बनाने के लिए सिर्फ एक मैच और जीतने की ज़रूरत है।

गौरतलब है कि आगामी आईसीसी विश्व कप के शुरू होने से पहले यह भारत की आखिरी वनडे सीरीज होगी। तो ऐसे में भारत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने सारे विकल्प आज़माना चाहेगा और विश्व कप में एक मजबूत टीम के साथ उतरना चाहेगा।

लेकिन इस समय अंबाती रायुडू का खराब फॉर्म टीम इंडिया के लिए चिंता का विषय है। रायुडू ने पिछले साल अपने शानदार प्रदर्शन से टीम में नंबर 4 स्लॉट पर अपनी जगह पक्की की थी और ऐसा माना जा रहा था कि वह आगामी विश्व कप में भी टीम इंडिया का नियमित हिस्सा होंगे लेकिन उनके हालिया प्रदर्शन ने टीम प्रबंधन को निराश किया होगा।

ऐसे में मुमकिन है कि उनकी जगह दूसरे खिलाड़ियों को मौका दिया जाए।

तो आइए एक नज़र डालते हैं ऐसे तीन बल्लेबाजों पर जिनको रायुडू की खराब फॉर्म से फायदा हो सकता है:

#3. ऋषभ पंत

Image result for rishabh pant

ऋषभ पंत ने अब तक भारत के लिए केवल 3 वनडे मैच खेले हैं। लेकिन उनमें एक अच्छा फिनिशर बनने की पूरी क्षमता है, फिलहाल वह भारतीय टेस्ट टीम का नियमित हिस्सा बन गए हैं।

Advertisement

पंत की स्वाभाविक आक्रमण प्रवृत्ति उन्हें टेस्ट मैचों की तुलना में वनडे के लिए अधिक अनुकूल है। साथ ही, वर्तमान टीम में, वह मध्य-क्रम के एकमात्र बाएं हाथ के बल्लेबाज़ हैं। 

इस बात की भी संभावना है कि चयनकर्ता विश्व कप में दिल्ली के इस बल्लेबाज़ को दिनेश कार्तिक पर तरजीह देंगे। इसकी वजह यह है कि पंत ने पिछले साल इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई टेस्ट श्रृंखला में दिनेश कार्तिक की तुलना में ज़्यादा बेहतर प्रदर्शन किया था। 

तो अंबाती रायुडू के खराब फॉर्म से निश्चित रूप से ऋषभ पंत को विश्व कप के लिए भारत की अंतिम एकादश में जगह बनाने का मौका मिल सकता है। 

1 / 3 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...